Breaking News

किसी भी दुकान से ले सकेंगे राशन, ‘एक राष्ट्र एक राशन कार्ड’ योजना शुरू

नयी दिल्ली,  खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने आज ‘एक राष्ट्र एक राशन कार्ड’ योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि अगले वर्ष एक जून से यह योजना पूरे देश में लागू हो जायेगी।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

श्री पासवान ने इस योजना की शुरुआत के बाद संवादददाताओं से कहा कि वर्ष 2020 में एक जून से किसी भी राज्य का व्यक्ति किसी भी सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान से राशन ले सकता है । आज से महाराष्ट्र और गुजरात तथा आन्ध्र प्रदेश एवं तेलंगना के लाभार्थी इन दोनों राज्यों के किसी भी सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान से राशन ले सकते हैं ।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से सबसे अधिक फायदा मजदूरों को होगा जों मजदूरी के लिए दूसरे राज्यों में जाते हैं । उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र , गुजरात , आन्ध्र प्रदेश , तेलंगना , पंजाब , हरियाणा ,झारखंड, कर्नाटक , केरल , राजस्थान और त्रिपुरा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है और सबसे पहले इन राज्यों को आपस में जोड़ा जायेगा । पूरे देश में 4.25 लाख सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकाने हैं ।

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

श्री पासवान ने कहा कि अगले वर्ष जनवरी तक हर हालत में सभी अनाज डिपों को ऑन लाइन कर दिया जायेगा । लोगों को पॉश मशीन के माध्यम से राशन दिया जाता है जिसके लिए बिजली और इंटरनेट सुविधा का होना जरुरी है । बिजली और इंटरनेट की सुविधा नहीं होने पर इसमें समस्यायें आती है ।

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?