Breaking News

बेआवाजों की आवाज बनने के लिए, रवीश कुमार को मिला मैगसेसे पुरस्कार, मिल रही बधाई

नई दिल्ली, एनडीटीवी इंडिया के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार को वर्ष 2019 के ‘रैमॉन मैगसेसे’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पुरस्कार संस्था ने ट्वीट कर बताया कि रवीश कुमार को यह सम्मान “बेआवाजों की आवाज बनने के लिए दिया गया है.”

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

रैमॉन मैगसेसे अवार्ड फाउंडेशन ने इस संबंध में कहा, “रवीश कुमार का कार्यक्रम ‘प्राइम टाइम’ ‘आम लोगों की वास्तविक, अनकही समस्याओं को उठाता है.” उनके इस सम्मान पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी ट्विटर के जरिए बधाई दी है.

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

मायावती ने ट्वीट किया कि ”एनडीटीवी के मैनेजिंग एडिटर व देश के जान-माने पत्रकार रवीश कुमार को सन 2019 का रेमान मैगसेसे एवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई. उम्मीद है कि देश का मीडिया जगत जनभावना के अनुरूप लोकतंत्र के चौथे स्तंभ होने की अपनी जिम्मेदारी निर्भीकता के साथ निभाकर देश व संविधान की सेवा करता रहेगा.”

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

वर्ष 1996 से रवीश कुमार एनडीटीवी से जुड़े रहे हैं. शुरुआती दिनों में एनडीटीवी में आई चिट्ठियां छांटा करते थे. इसके बाद वो रिपोर्टिंग की ओर मुड़े और उनकी सजग आंख देश और समाज की विडंबनाओं को अचूक ढंग से पहचानती रही. उनका कार्यक्रम ‘रवीश की रिपोर्ट’ बेहद चर्चित हुआ और हिंदुस्तान के आम लोगों का कार्यक्रम बन गया.

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….

बाद में एंकरिंग करते हुए उन्होंने टीवी पत्रकारिता की जैसे एक नई परिभाषा रची. इस देश में जिसे भी लगता है कि उसकी आवाज कोई नहीं सुनता है, उसे रवीश कुमार से उम्मीद होती है. टीवी पत्रकारिता के इस शोर-शराबे भरे दौर में उन्होंने सरोकार वाली पत्रकारिता का परचम लहराए रखा है. सत्ता के खिलाफ बेखौफ पत्रकारिता करते रहे. आज उनकी पत्रकारिता को एक और बड़ी मान्यता मिली है.

पीएम मोदी इस खास मित्र से मिलकर हुए बेहद खुश,शेयर की फोटो,

योगी सरकार हर जरूरतमंद तक ऐसे पहुंचाएगी खाना…

इस पालतू कुत्ते को खोजने वाले को मिलेगा फ्लैट, जमीन और वर्कशॉप

यहां पर कूड़ा-कचरा लाओ, और भरपेट खाना खाओ….

इस होटलों में मटन के नाम पर परोसा जा रहा कुत्तों का मांस…..