Breaking News

रियलमी ने पेश किए अपने स्मार्टफोन और एआईओटी पोर्टफोलियो में रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी और रियलमी बड्स टी300

नई दिल्ली : भारत में सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन सेवा प्रदाता, रियलमी ने अपने स्मार्टफोन और एआईओटी पोर्टफोलियो में रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी और रियलमी बड्स टी300 पेश किए हैं। ये दोनों रियलमी में इनोवेशन की विरासत के अनुरूप यूज़र्स को बेजोड़ अनुभव प्रदान करने के लिए बनाए गए हैं। 5जी स्पीड के साथ रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी भारतीय युवाओं की मांग और इच्छाओं को पूरा करने और नैक्स्ट-जेन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत करने के लिए पेश किया गया है। जबकि रियलमी बड्स टी300 में अत्याधुनिक डिज़ाइन और शानदार साउंड क्वालिटी के साथ यूज़र्स को सबसे शानदार ऑडियो अनुभव मिलता है।

इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने कहा, “रियलमी में हम अपनी सीमाओं का विस्तार करने और यूज़र्स को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपनी “डेयर टू लीप” की भावना के साथ, हम दो शानदार उत्पाद- रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी और रियलमी बड्स टी300 लेकर आये हैं, जो हमारे इस उद्देश्य के अनुरूप हैं। रियलमी नार्ज़ो सीरीज़ ग्राहकों को बहुत पसंद आयी है, और भारत में 14 मिलियन यूज़र्स इस सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन का उपयोग करते हैं। इस सीरीज़ में स्मार्टफोन का निरंतर विकास करते हुए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और इनोवेटिव डिज़ाइन पेश किए गए हैं, ताकि यूज़र्स अपनी व्यक्तिगत अभिव्यक्ति करते हुए टेक्नोलॉजी के मामले में सबसे आगे रह सकें। हमें विश्वास है कि इन दो नए लॉन्च के साथ भारतीय 5जी स्मार्टफोन और एआईओटी के बाजार में रियलमी की स्थिति और ज़्यादा मजबूत हो जाएगी।”

अगले 5जी स्पीड फ्रंटियर, रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी में शानदार कैमरा, तीव्र चार्जिंग, शक्तिशाली बैटरी, आकर्षक डिज़ाइन, स्लिम फॉर्म फैक्टर, एक शक्तिशाली 5जी चिपसेट, मल्टीटास्किंग के लिए पर्याप्त रैम और विशाल स्टोरेज क्षमता है। इसमें 50मेगापिक्सल का एआई कैमरा है, जिसकी मदद से यूज़र्स अपनी रचनात्मकता की पूरी अभिव्यक्ति कर सकते हैं। 5000एमएएच की शक्तिशाली बैटरी के साथ 33वॉट सुपरवूक चार्जिंग सॉल्यूशन द्वारा यह स्मार्टफोन केवल 29 मिनट में 50% तक चार्ज हो जाता है। रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी में तेज डेटा स्पीड और सुगम ऑनलाइन अनुभव के लिए मीडियाटेक डाइमेन्सिटी 6100+ 5जी चिपसेट दिया गया है। यह स्मार्टफोन 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ 6जीबी तक के अतिरिक्त डायनामिक रैम विकल्प के साथ आता है, ताकि यूज़र्स सुगमता और आसानी से मल्टीटास्किंग कर सकें और एक साथ कई ऐप चलाकर अलग-अलग टास्क में स्विच कर सकें। 7.89 मिमी अल्ट्रा-स्लिम बॉडी के साथ इंटरस्टेलरएक्स डिज़ाइन इसे सबसे ख़ास बनाता है, और इसे पकड़ना एवं जेब में साथ लेकर चलना बहुत ही आरामदायक है। रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी दो आकर्षक रंगों – स्टेलर ग्रीन और नेबुला पर्पल एवं दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है, जिनका मूल्य 12,999 रुपए (4जीबी+128जीबी) और 14,999 रुपए (6जीबी+128जीबी) है।

*रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी की रिव्यू गाइडलाइंस और प्रोडक्ट इमेजेस के लिए यहाँ क्लिक करें: Link
रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी के मूल्य और सेल का विवरण नीचे दिया गया है:

रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी
उत्पाद रंग मूल्य ऑफर प्रभावी मूल्य सेल की तारीख़
रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी (4GB+128GB) स्टेलर ग्रीन और नेबुला पर्पल 12,999 रुपए 1000 रुपए का कूपन
11,999 रुपए लाइव कॉमर्स सेल: 12 सितंबर 2023, दोपहर 12 बजे से
पहली सेल: 15 सितंबर 2023, दोपहर 12 बजे से
रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी (6GB+128GB) 14,499 रुपए 13,499 रुपए
realme.com और Amazon.in पर उपलब्ध

 

रियलमी बड्स टी300
उत्पाद रंग मूल्य छूट प्रभावी मूल्य सेल की तारीख़
रियलमी बड्स टी300 स्टाइलिश ब्लैक और यूथ व्हाईट 2299 रुपए 100 रुपए 2199 रुपए पहली बिक्री:
12 सितंबर 2023, दोपहर 12 बजे से
realme.com, Amazon, Flipkart और मेनलाइन चैनलों पर उपलब्ध है

रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी की मुख्य विशेषताएं:
50 मेगापिक्सल का एआई कैमरा रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी में 50मेगापिक्सल का प्राइमरी एआई कैमरा है, जो सर्वाधिक पिक्सल परफॉरमेंस देते हुए विस्तृत और हाई क्वालिटी तस्वीरें आसानी से लेता है। उच्च रिज़ॉल्यूशन के कारण यूज़र्स बहुत ही स्पष्टता विस्तार के साथ अपने महत्वपूर्ण क्षणों को कैप्चर कर पाते हैं। इस कैमरे में सुपर नाइटस्केप मोड और स्ट्रीट फोटोग्राफी मोड जैसे कई रचनात्मक मोड हैं, जिनकी मदद से यूज़र्स अपनी पूरी रचनात्मकता का प्रदर्शन करने में समर्थ बनते हैं।

33वॉट सुपरवूक चार्ज के साथ 5000एमएएच की शक्तिशाली बैटरी
रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी में 33वॉट का सुपरवूक फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन है, जिसकी मदद से बैटरी केवल 29 मिनट में 50% तक चार्ज हो जाती है। इसमें 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी लगी है, जो काफ़ी लंबे समय तक चलती है। वोल्टेज और करंट को समझदारी से एडजस्ट करने के लिये इसमें वीसीवीटी इंटेलिजेंट ट्यूनिंग एल्गोरिदम जैसे स्मार्ट एल्गोरिदम भी हैं, तथा वीएफसी ट्रिकल चार्जिंग एल्गोरिदम लगभग पूरी चार्ज होने के नज़दीक पहुँच चुकी बैटरी की चार्जिंग दर को काफ़ी कम करके बैटरी की सुरक्षा करती है।
7.89 मिमी अल्ट्रा स्लिम इंटरस्टेलरएक्स डिज़ाइन
रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी दो आकर्षक रंगों – स्टेलर ग्रीन और नेबुला पर्पल में आता है। यह केवल 7.89 मिमी मोटाई के साथ अल्ट्रा-स्लिम है। यह डिज़ाइन इसकी आंतरिक संरचना को लगातार अनुकूल करके प्राप्त किया गया है। इसके इंटरस्टेलरएक्स डिज़ाइन और रंग आकाशगंगा की विशालता और रहस्य से प्रेरित हैं और एक्स-आकार की हर रेखा खोज के मार्ग का प्रतिनिधित्व करती है, जो आपको 5जी कनेक्टिविटी के अज्ञात आयाम की खोज पर ले जाता है।

शक्तिशाली मीडियाटेक डाइमेन्सिटी 6100+ 5जी प्रोसेसर
शक्तिशाली परफ़ॉर्मेंस और स्मूथ ऑपरेशन के लिए रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी में मीडियाटेक डाइमेन्सिटी 6100+ 5जी प्रोसेसर दिया गया है। इसके ऑक्टा-कोर आर्किटेक्चर डिज़ाइन में दो ए76 2.2गीगाहर्ट्ज कोर और छह ए55 2.0गीगाहर्ट्ज कोर हैं, जो शक्तिशाली और प्रभावशाली परफ़ॉर्मेंस प्रदान करती हैं। इसकी चिपसेट में 64-बिट सीपीयू फ्लैगशिप आर्किटेक्चर के साथ 2.2 गीगाहर्ट्ज तक की मुख्य फ्रीक्वेंसी प्रदान करता है, जिससे इसकी पॉवर एफिशिएंसी बढ़ जाती है। टीएसएमसी 6नैनोमीटर एडवांस्ड प्रक्रिया से शानदार ग्राफिक्स प्रोसेसिंग क्षमताएं मिलती हैं, तथा अल्ट्रा-लो पॉवर कंज़ंप्शन होता है। यह 5जी लो पॉवर स्मार्ट हॉटस्पॉट टेक्नोलॉजी फीचर के साथ आता है, जिसकी मदद से यूज़र्स 5गीगाहर्ट्ज हाई स्पीड बैंड के साथ अपना शक्तिशाली 5जी नेटवर्क अपने आस-पास के अन्य लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। यह स्मार्टफोन 4जी और 5जी के बीच स्विच कर सकता है, जिससे नेटवर्क का पॉवर कंज़ंप्शन कम हो जाता है। इस प्रोसेसर में एक इंटैलीजेंट ईस्पोर्ट्स नेटवर्क की मदद से कमजोर सेलुलर नेटवर्क, कमजोर वाई-फाई या ड्युअल कार्ड की स्थिति में परफ़ॉर्मेंस विभिन्न नेटवर्क के आधार पर ऑप्टिमाइज़ हो जाती है।

6जीबी+6जीबी तक डायनामिक रैम और 128जीबी स्टोरेज
रियलमी नार्ज़ो 60एक्स 5जी में 6जीबी रैम है, जो डायनामिक रैम द्वारा 6जीबी और बढ़ाई जा सकती है, जिससे मल्टीटास्किंग बहुत आसान हो जाती है, और यूज़र्स एक साथ कई ऐप चला सकते हैं तथा विभिन्न टास्क के बीच स्विच कर सकते हैं। 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ, यूज़र्स को अपने ऐप्स, फोटो, वीडियो एवं अन्य महत्वपूर्ण डेटा को स्टोर करने के लिए पर्याप्त स्पेस मिलता है।

रियलमी बड्स टी300 की मुख्य विशेषताएं:
सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ साउंड क्वालिटी

रियलमी बड्स टी300 में ड्राइवर के साइज में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए 12.4मिमी का डायनामिक बेस ड्राइवर दिया गया है, जो सामान्य 10मिमी ड्राइवर के मुक़ाबले काफी (24%) बड़ा है। बड़े ड्राइवर से यूज़र्स को पूरा बेस, स्पष्ट अवाज, और शानदार साउंड फील्ड मिलती है। रियलमी बड्स टी300 में स्वतंत्र रूप से सेल्फ-डेवलप्ड स्पेसियल ऑडियो एल्गोरिदम चलती है, जिससे 3600 3डी स्पेसियल ऑडियो इफेक्ट द्वारा सराउंड साउंड फील्ड मिलती है, और थियेटर जैसा सराउंड साउंड इफ़ेक्ट उत्पन्न होता है, जिसमें साउंड कई दिशाओं से कान तक पहुँचती है, और संगीत का वातावरण उभरकर सामने आता है। व्यक्तिगत रियर कैविटी डिज़ाइन लो और मिड रेंज फ्रीक्वेंसीज़ की परफ़ॉर्मेंस में सुधार लाकर थिएटर जैसा ऑडिटरी अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा, यह डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है, जिससे ज़्यादा रियलिस्टिक और इमर्सिव साउंड आउटपुट मिलता है।

*नोट: डॉल्बी एटमॉस फ़ंक्शन केवल डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करने वाले रियलमी स्मार्टफ़ोन में उपलब्ध है।
अपने मूल्य वर्ग में सर्वश्रेष्ठ 50dB एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन

रियलमी बड्स टी300 बेहतर एएनसी टेक्नोलॉजी के साथ 30dB तक एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन को सपोर्ट करता है। इसमें डिज़ाइन फ़ीड फॉरवर्ड (एफएफ) माइक्रोफोन का उपयोग किया गया है जो वातावरण के शोर को कम करने के लिए गुंजायमान एकाउस्टिक वेव्स उत्पन्न करता है, ताकि इसका इमर्सिव अनुभव प्राप्त हो। डीएनएन न्यूरल नेटवर्क नॉइज़ कैंसलेशन एल्गोरिदम पर आधारित 4-माइक नॉइज़ कैंसेलेशन के साथ रियलमी बड्स टी300 हर मोनोऑरल ट्रिपल माइक्रोफोन की सिग्नल विशेषताओं को प्रभावी तरीक़े से इंटीग्रेट करता है।
बड़ी क्षमता की बैटरी, पतला डिज़ाइन, और ऑल-राउंड बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस

रियलमी बड्स टी300 में यूज़र्स को 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है। इसकी शक्तिशाली बैटरी के साथ इसे बार-बार चार्ज किए बिना दिन में 5 घंटे तक लगातार उपयोग किया जा सकता है। इसके एक ईयरबड में 43एमएएच की बैटरी लगी है, और चार्जिंग केस में 460 एमएएच की बैटरी है। इन इयरबड्स में फ़ास्ट चार्जिंग के अनुभव के लिए टाइप-सी पोर्ट का उपयोग किया गया है। फ़ास्ट चार्जिंग की मदद से केवल 10 मिनट के चार्ज में इन इयरबड्स द्वारा 7 घंटे तक म्यूजिक प्लेबैक सुना जा सकता है। ये दो आकर्षक रंगों – स्टाइलिश ब्लैक और यूथ व्हाइट में ज़्यादा स्लिम और स्टाइलिश डिज़ाइन में उपलब्ध हैं। इनका वजन केवल 4.1 ग्राम है और 110° का ईयरफोन कवर आरामदायक एवं बिना किसी झनझनाहट के पहनने का अनुभव प्रदान करता है। रियलमी बड्स टी300 में अगली जनरेशन का ब्लूटूथ 5.3 है और यह गेम मोड में 50मिलीसेकंड की अत्यधिक कम लेटेंसी प्रदान करता है, जिससे ऑडियो और विज्युअल तत्वों के बीच न्यूनतम डिले के साथ सुगम मल्टीमीडिया का अनुभव मिलता है। इसके साथ ही इसमें इंटैलीजेंट टच कंट्रोल भी है।
रियल क्वालिटी चेक

रियलमी बड्स टी300 आईपी55 वॉटर और डस्ट रजिस्टैंट है, जिससे इसे पसीने और स्प्लैश से सुरक्षा मिलती है।

रिपोर्टर-आभा यादव