Breaking News

टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ कर कमाई में रिलांयस जियो टॉप पर

नई दिल्ली,दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) की रिपोर्ट में जियो ने कमाई के मामले में टॉप किया है। वहीं इसी अवधि में सरकारी कंपनी बीएसएनएल सबसे पीछे रही ।

दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) की रिपोर्ट में जियो ने कमाई के मामले में टॉप किया है। जुलाई से सितंबर के मध्य रिलायंस जियो का समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) 8,271 करोड़ रुपये रहा है। जबकि इसी अवधि में वोडाफोन और आइडिया का एजीआर 7,528 करोड़ रुपये था।भारती एयरटेल की आय 6,720 करोड़ रुपए की आय के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर रही है।इसी अवधि में सरकारी कंपनी बीएसएनएल का एजीआर महज 1,284.12 करोड़ रुपये तक ही सीमित रहा।

दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है। ये कंपनियां अपनी आय के आंकड़े एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू में रूप में ट्राई को देती है। सरकार को टेलीकॉम कंपनियों से लाइसेंस और अन्य शुल्कों के रूप मे मिलने वाला राजस्व एजीआर के आधार पर ही तय होता है। इससे पिछली अप्रैल से जून तिमाही में जियो 7,125.7 करोड़ रुपए के एजीआर के साथ पहले स्थान पर थी। हालांकि, उस समय विलय की प्रक्रिया से गुजर रही वोडाफोन और आइडिया का संयुक्त एजीआर जियो से अधिक 8,226.79 करोड़ रुपए था।