Breaking News

समाजवादी पार्टी के चौंकाने वाले फैसले, अखिलेश उतरे मैदान मे, प्रचार से गायब मुलायम

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने चौंकाने वाला फैसला करते हुए जहां स्टार प्रचारकों का ऐलान किया है, वहीं दो अहम सीटों पर उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं।

  समाजवादी पार्टी ने एक और चौंकाने वाला फैसला लेते हुये स्टार प्रचारकों की सूची घोषित कर दी है। इसमें अखिलेश यादव, डिंपल यादव, आजम खान, जया बच्चन और राम गोपाल यादव समेत कई अन्य नेताओं के नाम भी शामिल हैं, लेकिन मुलायम सिंह यादव का नाम नदारद है। स्टार प्रचारकों में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का नाम शामिल न होना हैरान करता है।

समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी उम्मीदवारों की नई सूची में सिर्फ दो नाम शामिल हैं। इसमें पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान का नाम शामिल है। आजमगढ़ से अखिलेश चुनाव में उतरेंगे, जबकि रामपुर से पार्टी के सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे आजम खान लड़ेंगे।  मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऐलान पार्टी पहले ही कर चुकी है।

 अखिलेश की सीट को लेकर इस बार शुरू से ही सियासी गलियारों में अलग-अलग अटकलें थीं। हालांकि पिछले दिनों एक टीवी चैनल से बातचीत में अखिलेश ने खुद संकेत दिया था कि वह आजमगढ़ की सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। रविवार को अब आधिकारिक रूप से एसपी ने इसकी घोषणा कर दी है।

आजमगढ़, समाजवादियों का गढ़ रहा है । 70 के दशक तक यहां कांग्रेस का राज रहा, लेकिन बाद में समाजवादियों ने इस सीट पर कब्जा किया। बीच में यह सीट एसपी और बीएसपी में भी बंटती रही। लेकिन सन 2009 में इस सीट पर बीजेपी भी कमल खिलाने में कामयाब रही थी। सन 2014 मे मुलायम सिंह यादव ने मोदी लहर में भी आजमगढ़ से जीत हासिल की थी। सपा-बसपा गठबंधन से अखिलेश यादव के उतरने से यहां लड़ाई अब एकतरफा हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com