Breaking News

गर्मी की वजह से इस दिन से खुलेंगे बच्चों के स्कूल….

नई दिल्ली, दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियों को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 42 प्रतिशत रही। गर्मी के चलते दिल्ली की स्कूलों में आठवीं तक के बच्चों की छुट्टियां एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है।

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके बताया है कि दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियाँ एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि 8वीं तक बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे। बाक़ी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे। जी हां! यह निर्देश प्राइवेट स्कूलों पर भी लागू होंगे। वहीं गाजियाबाद में भी स्कूलों की छुट्टी दो दिन बढ़ा दी गई है। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान के लगभग 41 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था और शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 45.1 और 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

दिल्ली-एनसीआर में छह या सात जुलाई तक मानसून के दस्तक देने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, एक से तीन जुलाई के बीच मानसून उत्तर-पश्चिमी राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में छा जाएगा। मौसम विभाग के महानिदेशक डॉ. केजे रमेश ने बताया कि गत तीन-चार दिन से मानसून पूर्वी और मध्य भारत में सक्रिय है। अगले 24 घंटों में बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के क्षेत्र से मानसून को गति मिलने की उम्मीद *है। उन्होंने कहा कि अगर तीन जुलाई को मानूसन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो जाता है तो अगले दो-तीन दिनों के भीतर यह दिल्ली में पहुंच जाएगा।

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….

अब यहां पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव…

मोदी सरकार ने इन लोगो को दिया ये बड़ा तोहफा….

मोबाइल चोरी करना अब आसान नहीं,चोर को लगेगा जोर का ‘झटका’