Breaking News

किसी भी सूरत में बंद नहीं होने देंगे स्कूल , अधिकारियों का होगा घेराव

हिसार, कोरोना की आड़ में हरियाणा सरकार द्वारा आठवीं कक्षा तक स्कूलों को बंद करने के विरोध में स्कूल संगठनों के साथ अब भारतीय किसान संघर्ष समिति भी खुलकर स्कूलों के समर्थन में आ गई है।

इस संबंध में सोमवार को स्कूल संगठनों व भारतीय किसान संघर्ष समिति की एक संयुक्त बैठक समिति के जिलाध्यक्ष बबलु खरड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्कूलों को बंद न करने का प्रस्ताव पारित करते हुए शासन प्रशासन को स्पष्ट चेतावनी दी गई कि जो भी अधिकारी स्कूलों को बंद करवाने के लिए आएगा, उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए समिति जिलाध्यक्ष बबलु खरड़ ने कहा कि भारतीय किसान संघर्ष समिति स्कूलों के साथ खड़ी है। स्कूलों में किसान व मजदूर परिवारों के बच्चे भी पढ़ते हैं, लेकिन सरकार कोरोना की आड़ में स्कूलों को बंद करते हुए बच्चों का भविष्य खराब करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि किसान मजदूर परिवारों पर पहले ही कोरोना के कारण आर्थिक भार पड़ा हुआ है और अब सरकार इस तरह के निर्णय लेकर उन्हें शिक्षा से दूर करने की साजिश रच रही है।

हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू व सर्व हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सेठी ने कहा कि स्कूल संचालक भी अपनी यह लड़ाई किसानों के साथ मिलकर लड़ेंगे और सरकार के तानाशाही आदेशों का पुरजोर विरोध किया जाएगा। इस मौके पर ईश्वर, सुनील सहरावत, सोमबीर भगाना, नवदीप, रामकिशन, बारूराम, मास्टर सुभाष भानखड़, पवन शर्मा, मास्टर सुनील भानखड़, मनोज पूनिया, संदीप गोयल, मास्टर प्रदीप याव, दिनेश मेहंदा, राजेश नियाणा सहित अन्य किसान व स्कूल संचालक मौजूद थे।