श्रीनगर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सुरक्षा, पांच आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर,  जम्मू.कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन जैश.ए.मोहम्मद  के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार कर गणतंत्र दिवस से पहले अशांति फैलाने की साजिश विफल कर दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के पास से भारी हथियार और गोला.बारूद तथा शक्तिशाली विस्फोट उपकरण बनाने की सामग्री बरामद की गयी। वे शहर में हुए विभिन्न ग्रेनेड हमलों में शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि शहर में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में खुफिया जानकारी के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान,  आरोपी ने आतंकवादी होने की बात कबूल की तथा दो और आतंकवादियों के नाम और ठिकानों का खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादियों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने कहाए श्आतंकवादियों की पहचान एजाज शेखए उमर शेखए अहमदए साहिल और नजीर अहमद मीर के रूप में की गयी है। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमलों को अंजाम देने की बात भी कबूल की जिसमें एक श्रीनगर शहर में भी किया गया था। ये आतंकवादी गणतंत्र दिवस से पहले शहर में एक बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि उनकी गिरफ्तारी से इन प्रयासों को नाकाम कर दिया गया है।