Breaking News

वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री ने द्रमुक कोषाध्यक्ष से दिया इस्तीफा, महासचिव बनना लगभग तय

चेन्नई, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री दुरई मुरुगन ने सोमवार को पार्टी के कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस निर्णय के बाद 29 मार्च को वह पार्टी की महापरिषद में महासचिव पद के लिए चुनाव लड़ना तय है।

पार्टी अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए अपने बयान में कहा कि महापरिषद की बैठक 29 मार्च को होगी जिसमें पार्टी के नये महासचिव और कोषाध्यक्ष का चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि श्री दुरई मुरुगन ने महासचिव पद के लिए चुनाव लड़ने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और इसे स्वीकार कर लिया गया है।

पार्टी अध्यक्ष ने कहा महापरिषद महासचिव और कोषाध्यक्ष का चुनाव करायेगी और पार्टी के सभी सदस्यों से बैठक में उपस्थित होने को कहा गया है। पार्टी के महासचिव का पद वरिष्ठ नेता के. अनबझगन के निधन के बाद से रिक्त पड़ी है, जो 43 वर्ष तक इस पद पर रहे और श्री दुरईमुरुगन को इस पद के लिए चुना जाना लगभग तय था।

श्री स्टालिन ने द्रमुक अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत होने से पहले कोषाध्यक्ष पद संभाला था और उसके बाद श्री दुरईमुरुगन कोषाध्यक्ष चुने गये। अब कोषाध्यक्ष के पद के लिए ई.वी. वेलु, टी.आर. बालू और आई. पेरियासामी सहित वरिष्ठ नेताओं के नाम आ रहे हैं। इसका अंतिम निर्णय 29 मार्च को होगा।