Breaking News

सेना के साथ झडप में सात आतंकवादी ढेर

मनीला, दक्षिण फिलीपींस में सुलु प्रांत के एक दूरस्थ द्वीप के पास मंगलवार तड़के सरकारी सेना और अबू सय्याफ समूह के आतंकवादियों के बीच झड़प में कम से कम सात आतंकवादी मारे गए।

सेना ने आज यह जानकारी दी। पश्चिमी मिन्डानाओ कमान के कमांडर कोर्लेटो विनलुआन ने कहा कि सेना और आतंकवादियों के बीच स्थानीय समयानुसार देर रात दो बजे उस समय लडाई शुरू हुई जब सेना की गश्ती दल ने सुलु के परांग कस्बे के सुलेरे द्वीप के पास एक तेज रफ्तार नाव पर आतंकवादियों को रोका।

उन्होंने कहा कि मिंडानाओ क्षेत्र में अपहरण गतिविधि का संचालन करने के लिए आतंकवादी समूह की योजना के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद सेना ने आतंकवादियों को नाव पर रोका और उसके बाद गोलीबारी शुरू हो गयी। दोनों ओर से लगभग 25 मिनट तक गोलबारी होती रही।

इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाले सैन्य कमांडर विलियम गोंजालेस ने कहा सर्वोत्कृष्ठ स्काउट रेंजर्स और विशेष बलों के सैनिकों ने आतंकवादियों को परास्त करने के लिए हमले में एक हमले हेलीकॉप्टर और एक बहु-उद्देश्यीय विमान का इस्तेमाल किया।

श्री गोंजालेस ने कहा कि हमले वाले क्षेत्र में वायु और नौसैनिक अपने संसाधनों का उपयोग करके तलाश और बचाव अभियान चला रही है।