Breaking News

शाहजहांपुर : होली के रंगों पर भारी पड़े स्वच्छता के दो रंग

लखनऊ, अबकी बार होली के रंगों पर  स्वच्छता के दो रंग भारी पड़ रहे हैं। यह खास अंतर आज शहर में स्पष्ट नजर आया। जिसकी बानगी आज शहर शाहजहांपुर में देखने को मिली।

स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय के तहत, स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए  “गंदगी से आजादी” अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत आज के वार्ड रंग महला वार्ड  नंबर  44 में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें होली के रंगों पर  स्वच्छता के दो रंग भारी पड़ते दिखाई दिये।

स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के द्वारा आज कानपुर नगर  में मल्टीमीडिया कैंपेन गंदगी से आजादी की मनमोहक प्रस्तुतियों मे स्वच्छता के दो रंगों के बारे में बताया गया। ये दो रंग हैं – नीला और हरा ।  नुक्कड़ नाटक टीम ने बताया कि घरों , दुकानों और आफिसों  में कूड़ा इकट्ठा करने के लिए दो डस्टबिन का प्रयोग किया जाए। एक डस्टबिन में गीला कूड़ा और दूसरी डस्टबिन में सूखा कूड़ा रखा जाए। नीले डस्टबिन में सूखा कूड़ा और हरे डस्टबिन मे गीला कूड़ा डाला जाये।

गंदगी से आजादी की मनमोहक प्रस्तुति का असर ये रहा कि दर्शकों की जबान पर स्वच्छता के दोनों रंग – नीला और हरा जबान पर चढ़ गये।