Breaking News

औरैया में अगस्त में प्रतिदिन मिल रहे इतने मरीज

औरैया, उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी कोविड-19 संक्रमण ने गति पकड़ ली है, जिससे अगस्त माह में प्रतिदिन 24 से भी अधिक मरीज निकल रहे हैं।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की शुरुआत अप्रैल माह में 4 तब्लीगी जमातियों के संक्रमित मिलने के बाद हुई थी। उस समय प्रदेश के गिने-चुने जिलों में ही कोरोना संक्रमण अपनी पहुंच बना सका था। 4 अप्रैल को चार जमातियों के संक्रमित निकलने के बाद जिले में हड़कंप मच गया था और आम नागरिक में कोरोना संक्रमण को लेकर भय व्याप्त हो गया था, लोगों ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया था, पर फिर भी नियमित अंतराल से जिले में संक्रमित मरीजों का निकलना शुरू हो गया और अप्रैल माह में 13 जबकि मई माह में 19 मरीज निकले।

जून माह में अचानक संख्या बढ़कर 75 हो गई यानि हर दूसरे दिन पांच मरीज निकले, यह दौर लॉकडाउन का था। जुलाई माह में अनलॉक शुरू होते ही प्रशासनिक उदासीनता और आम नागरिकों की लापरवाही के चलते जिले में प्रतिदिन करीब 8.5 के औसत से 263 मरीज निकले। अगस्त माह में अब महामारी ने जबरदस्त तरीके से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं, इस माह में पिछले 10 दिनों में प्रतिदिन 24.2 के औसत से 242 मरीज निकल चुके हैं। फिर भी आम नागरिकों की लापरवाही इतनी बढ़ गई है कि वह इस संक्रमण से बचाव के लिए घरों में रहने के बजाय बेफिक्र हो घरों से बाहर घूम रहे हैं। जिले में अब तक 612 मरीज निकल चुके हैं, जिनमें 6 की मृत्यु हो चुकी है। 362 मरीज जहां ठीक हो चुके हैं वहीं ‌244 एक्टिव मरीज हैं।