Breaking News

यूपी में हिंसक प्रदर्शन के दौरान हुई इतने लोगों की मौत……

लखनऊ,नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहा उग्र विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत हो गई है.

 जानकारी के मुताबिक मेरठ में चार, बिजनौर में दो, कानपुर में दो, वाराणसी में दो, संभल में दो व्यक्तियों की जान गई है. इसके अलावा फिरोजाबाद में भी एक शख्स की मौत की खबर है. हिंसा और बवाल को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में 31 जनवरी, 2020 तक धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है. इसके अलावा पुलिस घूम-घूमकर लोगों से शांति की भी अपील की रही है.

प्रशासन ने राज्य के 21 जिलों में इंटरनेट सेवाओं  को बाधित कर दिया है. जिन जगहों पर इंटरनेट रोका गया है वो हैं- लखनऊ, मेरठ, कानपुर, वाराणसी, सहारनपुर, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, फिरोजाबाद, बिजनौर, संभल, मुरादाबाद, अलीगढ़, बहराइच समेत 21 जिले शामिल है. शनिवार को राज्य के सभी स्कूल, निजी और सरकारी शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे. इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को भी सभी स्कूल-कॉलेज बंद करा दिए गए थे. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि सेवा 21 दिसंबर को मध्यरात्रि तक बंद रहेगी. सरकार के निर्देश के बाद सभी निजी टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने भी सेवा बंद कर दी है.