Breaking News

भाजपा को बेदखल करने के लिये एकजुटता जरूरी : शिवपाल सिंह यादव

लखनऊ, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिये समान विचार वाले दलों की एकजुटता का आवाहन किया है।

पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बुधवार को संपन्न एक दिवसीय बैठक में श्री यादव ने कहा कि समान विचार के दलों की एकजुटता का आह्वान किया और कहा कि भाजपा की सरकार ने गांव, गरीब, किसान, पिछड़े, दलित, व्यवसायी, मध्यवर्ग और युवाओं को सिर्फ छला है। सरकार शिक्षा, सुरक्षा, सम्मान, रोजगार और इलाज उपलब्ध करा पाने में पूर्णतया नाकामयाब रही है।

उन्होने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन पिछले तीन साल में करोड़ों लोगों की रोजी-रोटी छिन गयी। पिछले साल अप्रैल में देश में कोरोना महामारी की पहली मार पड़ी थी, तो लगभग 12.6 करोड़ लोगों की नौकरियां गईं। इसमें लगभग 9 करोड़ लोग ऐसे थे जो दिहाड़ी मजदूर थे। नौकरी गंवाने वाले सभी 12.6 करोड़ लोग दोबारा काम पर लौटे भी नहीं। जो लौटे उसमें से भी कुछ ऐसे रह गए जिन्हें काम नहीं मिल पाया। कोरोना की द्वितीय लहर के मध्य 75 लाख लोगों की नौकरी चली गई है। पिछले 45 वर्षों में बेरोजगारी दर अपने अधिकतम स्तर पर है।

उन्होने उत्तर प्रदेश विधानसभा के 2022 में होने वाले चुनाव के लिए अभी से जुटने और प्रसपा के प्रभावी नेतृत्व वाली सरकार बनाने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि सत्ता में भागीदारी होने पर प्रत्येक परिवार के एक बेटे व एक बेटी के लिए सरकारी नौकरी की व्यवस्था की जाएगी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com