Breaking News

यूपी में 15 दिसम्बर से 15 फरवरी तक चलाया जाएगा, विशेष वरासत अभियान

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को विशेष वरासत अभियान में प्राप्त आवेदनों का शत-प्रतिशत आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा है कि राजस्व ग्राम समिति की बैठक के लिये व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि अभियान में अधिकतम सहभागिता सुनिश्चित की जा सके। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि निर्विवाद उत्तराधिकारों को खतौनियों में दर्ज कराने के लिए प्रदेश के सभी ग्रामों में विशेष वरासत अभियान संचालित किया जा रहा है। यह अभियान 15 दिसम्बर से 15 फरवरी तक चलाया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि अब तक प्रदेश के 1,08,920 राजस्व ग्रामों में से 51,804 राजस्व ग्रामों में राजस्व अधिकारियों द्वारा भ्रमण कर खतौनियां पढ़ी गईं। इस दौरान कुल 1,35,686 आवेदन प्राप्त किए गए।
आवेदक की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर तथा ई-मेल आईडी की व्यवस्था की गई है। विशेष वरासत अभियान में 15 से 30 दिसम्बर तक आवेदन प्राप्त करने की अवधि निर्धारित की गई है। 31 दिसम्बर से 15 जनवरी तक सम्बन्धित लेखपाल द्वारा प्राप्त किए गए प्रकरणों पर जांच कर अपनी आख्या प्रस्तुत की जाएगी। 16 से 31 जनवरी तक राजस्व निरीक्षक द्वारा ग्राम राजस्व समिति की खुली बैठकों का आयोजन कर आदेश पारित करना प्राविधानित किया गया है।