Breaking News

कांग्रेस, सपा को मतदान करने से वोट बर्बाद हो जाएंगी: मुख्यमंत्री योगी

उन्नाव, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उन्नाव में विपक्ष पर भी जमकर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी(सपा), कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को मतदान करने से वोट बर्बाद हो जाएंगे। जो लोगों को सुरक्षा और रोजगार नहीं दे सकते उन्हें वोट देने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी ने यहां फतेहपुर चौरासी में अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा के अनावरण करते हुए जिले को 241 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात दी। उन्हाेंने उन्नाव में 241.26 करोड़ रुपये की कुल 103 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए ने कहा, “बिना पक्षपात के काम करने वालों को ही सत्ता में आने का अधिकार होना चाहिए और आज देश में एक ही सर्वसम्मत आवाज है 2024 में एक बार फिर मोदी सरकार।”

मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर देते हुए कि डबल इंजन सरकार लोगों के समर्थन के कारण अस्तित्व में है। उन्होंने कहा, “आपके आशीर्वाद से, अयोध्या में राम लला के मंदिर का निर्माण हुआ। कांग्रेस और सपा राम लला के मंदिर के निर्माण में विफल रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत’ लोगों की सामूहिक प्रतिबद्धता होनी चाहिए। श्री योगी ने कहा, “प्रधानमंत्री ने प्रत्येक नागरिक के लिए ‘पंच प्राण’ की अवधारणा पर जोर दिया है। नागरिक कर्तव्यों को पूरा करना तभी संभव है जब कोई व्यक्ति संविधान का पालन करता है और राष्ट्र को प्राथमिकता देता है। हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य देश का कल्याण होना चाहिए। जब ​​हम इस उद्देश्य के लिए काम करते हैं तो प्रगति हासिल होती है।”

मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारत बदला है, नया भारत बना है। यूपी में अब रोजगार, सुरक्षा, शिक्षा से पहचान हो रही है। विकसित भारत के लिए उत्तर प्रदेश को विकसित होना होगा। सात साल में राज्य में छह करोड़ लोग गरीबी से ऊपर उठे हैं। यहां से गुंडा माफिया गायब हो गए हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस न रोजगार न सुरक्षा दे सकती हैं तो इन्हें देकर वोट बर्बाद क्यों करना। डबल इंजन की सरकार ने रोजगार, सुरक्षा के साथ विरासत को भी संजोया है। उन्होंने 2024 में मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने की अपील की और कहा भाजपा जिस तरह से देश को आगे ले जा रही है वह दिन दूर नहीं जब लोग भारत का अनुसरण करेंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत के बढ़े हुए वैश्विक कद पर प्रकाश डालते हुए कहा, “पहले, भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतना सम्मान नहीं मिलता था। पिछले दशक में भारत विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है। आज, भारत एक वैश्विक नेता के रूप में खड़ा है और वैश्विक दृष्टि से भारत को कद और मान सम्मान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा है।”

उन्होंने कहा, “जैसा कि हम प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल के ‘अमृत काल’ के दूसरे वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, हमारा उद्देश्य भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए प्रेरित करना और एक विकसित भारत की शुरुआत करना है। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर प्रधान-पार्षद (प्रत्येक स्थानीय नेता), हम सभी विकसित भारत के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित हैं।”

उन्होंने उन्नाव को साहित्यकारों और क्रांतिकारियों की धरती बताते हुए कहा कि इसी धरती से अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद ने आजादी का बिगुल फूंका था। यह प्रताप नारायण मिश्र, महाकवि सूर्यकांत त्रिपाठी ‘निराला’, गया प्रसाद शुक्ल, आचार्य नंददुलारे वाजपेई, शिवमंगल सिंह सुमन, भगवती शरण वर्मा, डॉ. राम विलास शर्मा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की पवित्र भूमि है। क्रांति और राष्ट्रवाद से साहित्य की पूजा करना इस स्थान की उर्वकरता को दर्शाता है।”

उन्होंने कहा, “चंद्रिका खेड़ा जैसे गांव आधुनिक भारत के तीर्थ स्थलों के रूप में देखे जाते हैं। मुझे उन लोगों के जन्मस्थान पर जाने का सम्मान मिला जिनकी शहादत और बलिदान ने हमारे देश की आजादी का मार्ग प्रशस्त किया।”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गुलाब सिंह लोधी एक बार पुलिस फायरिंग का शिकार हो गए थे और आज उनके सम्मान में कार्यक्रम स्थल के पास यूपी पुलिस का बेहतरीन प्रशिक्षण केंद्र संचालित है। उन्होंने कहा, “यह केंद्र, जहां यूपी पुलिस के अधिकारी प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं, शहीद लोधी के नाम पर रखा गया है, जो राष्ट्र के प्रति उनके बलिदान और समर्पण को याद दिलाता रहता है।”