Breaking News

मकड़ी ने निगल लिया ये चार पैरों वाला जानवर…

नई दिल्‍ली,अगर आप मकड़ी को देखते ही आंखें मींच लेते हैं तो आपके लिए यह खबर आगे पढ़ना ठीक नहीं. इंटरनेट पर इन दिनों एक विशालकाय मकड़ी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें ये आठ पैरों वाला जीव एक चार पैरों वाले पिग्‍मी पॉस्सम (Pygmy Possum) को अपना निवाला बना रहा है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि विशाल हंट्समैन मकड़ी एक पिग्‍मी पॉस्सम को अपना शिकार बनाकर उसे खा रही है.

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

मामला ऑस्‍ट्रेलिया का है. सन की खबर के मुताबिक जिस वक्‍त हंट्समैन मकड़ी पिग्‍मी पॉस्‍सम को अपना भोजन बना रही थी उस वक्‍त एक कपल ने पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर लिया. तस्‍वीर लेने वाला कपल तस्‍मानिया द्वीप की सैर पर था. जस्टिन लैटॉन और उनके पति माउंट फील्‍ड नेशनल पार्क में रुके हुए थे और तभी उन्‍होंने एक बड़ी मकड़ी को पॉस्‍सम खाते हुए देखा.

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….

अब यहां पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

घटना की दो तस्‍वीरों को फेसबुकर पेज ‘तेस्‍मानियन इंसेक्‍ट्स और स्‍पाइडर्स’ पर शेयर करते हुए जस्टिन ने लिखा, “पॉस्‍सम खाने वाली मकड़ी! मेरे पति ने माउंट फील्‍ड लॉज में इस तस्‍वीर को खींचा है.” सन के मुताबिक, पिग्‍मी पॉस्‍सम के शरीर का विकास 2.5 इंच तक होता है, जबकि हंट्समैन मकड़ी का शरीर भी लगभग इतना ही बड़ा होता है लेकिन उसकी टांगें 13 इंच तक विकसित हो सकती हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई म्‍यूजियम के कलेक्‍शन मैनेजर ग्राहम मिलेज ने गार्डियन को बताया, “मैंने पहली बार पिग्‍मी पॉस्‍सम को शिकार बनते हुए देखा है. यह बहुत ही दुर्लभ है.”

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव…

मोदी सरकार ने इन लोगो को दिया ये बड़ा तोहफा….

मोबाइल चोरी करना अब आसान नहीं,चोर को लगेगा जोर का ‘झटका’

इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल…

अब पेड़-पौधों का मांस खाएंगे लोग, जानवर के मीट जैसा होगा स्वाद

कुत्ता समझकर पाल रही थी ये महिला,असल में निकला ये जानवर….

दुनिया में आ गया है एलियन,सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद…

एजेंसी से मुफ्त में ले सकते हैं गैस सिलेंडर का रेगुलेटर…