Breaking News

कहीं भी थूकने पर अब देना पड़ेगा जुर्माना : प्रयागराज नगर

लखनऊ,  कहीं भी थूकने पर अब जुर्माना देना पड़ेगा।  ऐसी प्रवृत्ति के लोगों को जागरूक करने के लिये स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय द्वारा   “गंदगी से आजादी” अभियान चलाया जा रहा है।

गंदगी से आजादी अभियान के तहत आज  नगर निगम प्रयागराज के वार्ड बमरौली उपरहार वार्ड नंबर 4 में  थूकने को लेकर आम जन को जागरूक किया गया। जागरूकता कार्यक्रम में बताया गया कि थूकने  से शहर की सुंदरता को खराब होती है । गंदगी फैलती है। इसलिये  सार्वजनिक स्थल पर थूकने वालों को अब  जुर्माना देना पड़ सकता है।  इस तरह की प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए ये जुर्माना लगाया गया है। ये सारी बातें लोगों को गीत और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताई जा रहीं हैं।

कार्यक्रम  मे बताया गया कि सड़क, फुटपाथ और दीवारों पर मत थूकिये, क्योंकि अब थूककर शहर की सुंदरता को खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। थूकने वालो पर जुर्माना किया जा रहा हैं। जागरूकता कार्यक्रम में खास तौर से गुटखा मसाला, पान, तंबाकू आदि खाने वालों को  आगाह किया गया । उन्हे बताया गया कि शहर को थूक और पीक की गंदगी से दूर रखना है। ऐसा करते पाये जाने पर मौके पर ही चालान भी काटा जायेगा।