Breaking News

आज होगी राज्यों की स्टार्टअप रैंकिंग की घोषणा ?

राज्यों की स्टार्टअप रैंकिंग की घोषणा कल

नयी दिल्ली, नये उद्योगों के लिए अनुकूल माहौल बनाने के कदमों का आकलन करने के संबंध में राज्यों की स्टार्टअप रैंकिंग की घोषणा आज की जाएगी।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने बताया कि इस अवसर पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद स्टार्टअप रैंकिंग की घोषणा करेंगे। केन्द्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

इसके अलावा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेंगे।

राज्य स्टार्टअप रैंकिंग की परिकल्पना इस रूप में की गयी है कि इससे राज्यों की क्षमता का विकास होगा, राज्य आपसी सहयोग के जरिए अपने अनुभव साझा करने के लिए प्रोत्साहित होंगे तथा इससे नीति निर्माण और कार्यान्वयन में सहायता मिलेगी। राज्य स्टार्टअप रैंकिंग के लिए संस्थागत समर्थन, आसान अनुपालन, सार्वजनिक खरीद मानदंडों में छूट, इन्क्यूबेशन समर्थन, वित्त सहायता, उद्यम अनुदान सहायता और जागरुकता एवं पहुंच को शामिल किया गया है।