Breaking News

उत्तर प्रदेश में चीनी की खराबी किसानों के लिए बनी सिरदर्द

शामली,  उत्तर प्रदेश के शामली शहर की चीनी मिल की खराबी किसानों के लिए सिरदर्द बन गयी है और वहीं शहर में जाम के कारण जनजीवन बेहाल है। सूत्रों के अनुसार चीनी मिल में खराबी के आज पांचवें दिन भी शामली शहर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित रही। शहर के कई हिस्साें में गन्न लदे वाहनों की लंबी कतरा लगी हैं, किसान भी ट्रैक्टर-ट्रालियों पर भजन,सुनकर रात गुजार रहे हैं।

उन्होंने बताया कि चीनी मिल में आई तकनीकी खराबी के कारण मिल गेट से लेकर हनुमान रोड, वीवी इंटर कालेज रोड, फव्वारा चौक तक गन्नों के वाहनों की लाइन लगी है वहीं सुभाष चौक, भिक्की मोड तक वाहन खडे हैं। गुरुवार रात बारिश और ठंडी हवा के कारण किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है और किसान ट्राली ने नीचे बैठकर रात गुजारने को मजबूर हैं।

किसानों का कहना था कि मिल पांच दिन से खराब है ,जिसके कारण काफी परेशानी झेलनी पड रही है। इस बार पेराई सत्र के शुरू होने से आये दिन इस तरह की खराबी उनका सिरदर्द बन गई है। वे दिन -रात इसी इंतजार में गुजार देते हैं कि कब मिल में पेराई शुरु होगी और गन्ना डालकर अपने घर जा सकें। दूसरी ओर मिल की खराबी के कारण गन्नों के वाहनों के कारण लगे जाम जन सामान्य भी परेशान हैं।

जाम के चलते लोगों को घरों से बाजार तक जाने में काफी मशक्कत करनी पडती है। सबसे ज्यादा परेशानी मिल रोड पर रहने वाले लोगों को हो रही है वहीं दुकानदारों का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। जाम के कारण ग्राहक दुकानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिससे व्यापारी परेशान हैं। उनका कहना है कि यदि जल्द ही मिल की खराबी ठीक न/न हुई तो उन्हें काफी नुकसान झेलना पड सकता है।