Breaking News

अखंड भारत संकल्प दिवस यात्रा पर भी कोरोना वायरस का असर पड़ा

झांसी, वैश्विक आपदा कोरोना का असर अखंड भारत संकल्प दिवस यात्रा पर भी पड़ा है और प्रतिवर्ष निकलने वाली यात्रा को इस वर्ष स्थगित कर दिया गया है।

राष्ट्रभक्त संस्था के केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अडजरिया ने बताया कि वर्तमान में वैश्विक आपदा कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है, जिसके कारण इस वर्ष अखंड भारत संकल्प दिवस यात्रा स्थगित कर दी गई है। उन्होने बताया कि सभी नगर प्रखंडों में राष्ट्रभक्त की टोलियां कार्यक्रम यथावत करेंगीं और अखंड भारत का संकल्प लेंगी।

संकल्प दिवस के कार्यक्रम झांसी जिले के सभी 27 नगर प्रखंडों में होंगे सिर्फ नगर में भ्रमण करने वाली अखंड भारत संकल्प यात्रा जिसमें करीब 12000 बाईक सवार नवयुवक निकलते थे वह स्थगित की गई है। इस अवसर पर अपनी महान संस्कृति के गौरवशाली इतिहास को नयी पीढ़ी को बताने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया जाता था और इसके बाद नवयुवक बाइकों पर सवार होकर नगर में भ्रमण करते हुए किले पर यात्रा का समापन करते थे ।

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन इस उद्देश्य से किया जाता है कि चाणक्य के समय में जो महानता भारत को प्राप्त थी नौजवान उसे न केवल जाने बल्कि हम सभी मिलकर फिर से वह समय वापस लाने का प्रयास करें जिसमें भारत को विश्वगुरू का दर्जा प्राप्त था। इतिहास खुद को दोहराता है तो इस बात की भी पूरी संभावना है कि देश फिर से उस गौरव को प्राप्त कर विश्व को शांति तथा सौहार्द का पाठ पढाये। इसी सोच के साथ संकल्प दिवस का आयोजन बहुत लंबे समय से किया जा रहा है जिस पर इस साल पहली बार कोरोना महामारी के कारण रोक लगी है लेकिन राष्ट्रभक्त के कार्यकर्ता मंदिरों में संकल्प लेने का काम करेंगे ।