Breaking News

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की समाप्ति की पहली वर्षगांठ ऐसे मनायी

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की समाप्ति की पहली वर्षगांठ मनायी

श्रीनगर , भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए के समाप्ति की पहली वर्षगांठ घाटी में राष्ट्रीय झंडा फहराकर और मिठाई बांटकर मनायी।

पिछले साल पांच अगस्त को केन्द्र ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाया जो संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत राज्य को मिला हुआ था। भाजपा ने केन्द्रशासित प्रदेश में आज जश्न मनाने का आह्वान किया था। श्रीनगर के जवाहर नगर में पार्टी मुख्यालय में मुख्य समारोह मनाया गया, जहां पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

इस समारोह की शुरुआत राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के साथ हुई और उसके बाद लोगोंं को मिठाइयां बांटी गई। भाजपा नेताओं ने कहा कि यह समारोह 15 दिनों तक चलेगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता दरख्शां अंद्राबी ने कहा कि राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने से विकास और रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी।

समारोह के दौरान सामाजिक दूरी के पालन को नजरअंदाज करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि समारोह में भाजपा के नेता कम और पत्रकार ज्यादा हैं।

इस दौरान अनंतनाग शहर के लाल चौक में भाजपा की एक मात्र महिला नेता रूमीसा रफीक आज अनंतनाग शहर के लाल चौक पर उस समय राष्ट्रीय झंडा फहराते हुए दिखाई दी, जहां पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ था और सड़कों पर कोई नहीं दिखाई दे रहा था। बाद में उन्होंने फव्वारे की दीवार पर राष्ट्रीय झंडे को फहराया। जम्मू-कश्मीर को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत दिये गये विशेष राज्य का दर्जा समाप्त हाेने का आज यानी पाँच अगस्त को एक वर्ष पूरा हो गया।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने राष्ट्रीय झंडा फहराने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पूर्व मुख्यमंत्री को वर्तमान में सार्वजनिक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में रखा गया है। सुश्री इल्तिजा सुश्री मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट को संभाल रही हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जम्मू कश्मीर में अधिकतर स्थानों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है, पुलिस और प्रशासन कुछ चुनिंदा स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के आयोजन कर रहे हैं जबकि लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते है।