Breaking News

यूपी के इन शहरों के होगी भारी बारिश…

लखनऊ,भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी के मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि आज यूपी के नजीबाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, खतौली, हस्तिनापुर और चांदपुर में अगले 2 घंटों के दौरान गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने बताया कि ऐसी ही स्थिति हरियाणा के करनाल में भी रहेगी.

बता दें कि पिछले करीब एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में खासा सक्रिय मॉनसून अब कुछ हल्का पड़ गया है. मगर आगामी एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है. आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई. वहीं, राज्य के पश्चिमी भागों में मौसम आमतौर पर सूखा रहा.

इस अवधि में बुधवार को बर्डघाट (गोरखपुर) में नौ सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी. इसके अलावा मिर्जापुर में छह, करछना और जौनपुर में पांच-पांच, अकबरपुर और ज्ञानपुर में तीन-तीन, गोरखपुर और हर्रैया में दो-दो सेंमी वर्षा रिकॉर्ड की गयी. अनुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की सम्भावना है. कुछ स्थानों पर तेज हवा भी चल सकती है.

वहीं बताया जा रहा है कि कल मॉनसून फिर जोर पकड़ेगा और प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों और पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर वर्षा हो सकती है. चार जुलाई को राज्य के अधिकतर स्थानों पर बारिश होने की प्रबल सम्भावना है.