Breaking News

यूपी की ये 60 बेटियां की जाएँगी सम्मानित,जानिए क्यों

जौनपुर ,उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मिशन शक्ति अभियान के तहत 60 बेटियों को सम्मानित किया जाएगा। इसमें 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को शामिल किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां कहा कि सभी होनहार छात्राओं को सरकार की ओर से पांच-पांच हजार रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में मिशन शक्ति की शुरुआत करते हुए हर बेटी व महिला का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कही थी। इस पहल से नारी शक्ति को वर्तमान चुनौतियों से मुकाबला करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही उनका मनोबल भी बढ़ेगा।

इसी कड़ी में यूपी बोर्ड, सीबीएसई व आइसीएससी बोर्ड की 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाली दस-दस छात्राओं की सूची डीआइओएस से मांगी गई है। कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में किया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मिशन शक्ति से महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा और अधिक सुदृण किए जाने को लेकर शासन की ओर से हर स्तर पर गंभीरता दिखाई जा रही है। मेधावी छात्राओं को सम्मानित करने से जहां उनके हौसलों को बल मिलेगा, वहीं समाज में एक बेहतर संदेश भी जाएगा।
जल्द ही कार्यक्रम की तारीख निर्धारित की जाएगी।