Breaking News

इस ऐप से खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट ,आरबीआई ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंकों को एक नए तरह की बैंक धोखाधड़ी के बारे में चेतावनी दी है, जिसमें यूपीआई(UPI) के जरिये ग्राहकों के बैंक खातों से पैसे उड़ाए जा सकते हैं. जालसाज बेहद आसान तरीके फर्जीवाड़े को अंजाम दे सकते हैं.

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची,देखें वीडियो….

अगर आपको सोशल मीडिया या किसी और माध्‍यम से एक मोबाइल ऐप AnyDesk (एनीडेस्‍क) डाउनलोड करने का सुझाव दिया जाता है तो आप ऐसा कतई न करें. इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपका बैंक अकाउंट पल भर में खाली हो सकता है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने इस संदर्भ में बाकायदा एक चेतावनी जारी की है. AnyDesk एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जो आपके मोबाइल या लैपटॉप के जरिए बैंक अकाउंट से लेनदेन कर सकता है.

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

भारतीय रिजर्व बैंक ने इस ऐप को डाउनलोड करने को लेकर एक चेतवानी जारी की है. RBI का कहना है कि इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद अपने डिवाइस पर यूजर का कंट्रोल नहीं रह जाता. साइबर अपराधी इसके जरिए विश्‍व के किसी भी हिस्‍से से डिवाइस को रिमोटली एक्‍सेस करते हुए बैंक खाता साफ कर सकते हैं. UPI (यूनिफायड पेमेंट्स सिस्‍टम) के जरिए बढ़ती धोखाधड़ी को देखते आरबीआई ने इस दिशा में लोगों को जागरूक करने के लिए कदम उठाया है और चेतावनी जारी की है.

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट है तो होगा ये बड़ा नुकसान….

नया घर बनाने को लेकर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम…..

एक बार डाउनलोड करने के बाद AnyDesk यूजर के डिवाइस पर 9 अंकों का ऐप कोड जेनरेट करता है और साइबर अपराधी कॉल कर यूजर से वह कोड बैंक के नाम पर मांगते हैं. एक बार यह कोड मिलने के बाद हैकर यूजर की डिवाइस में सेंध लगाता है और बिना उसके जाने उसके डिवाइस की सारी जानकारी डाउनलोड कर सकता है और लेनदेन कर सकता है.

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस महिला ने खरीदी थी ये छोटी सी चीज,अब बन गई करोड़पति…

इस कपड़े से आपका शरीर गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में रहेगा गर्म….

बंद हो जाएगा आपका मोबाइल अगर आपने इसे किया नजरअंदाज….