Breaking News

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस को मिला ब्रांड पर्सनालिटी ऑफ द ईयर का अवार्ड

नई दिल्ली, बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी लगातार सुर्खियों में बनी रहती हैं फिर चाहे कांस फिल्म फेस्टिवल हो या अनंत अंबानी और राधिका मर्चेन्ट के संगीत समारोह में उनका खूबसूरत किलर लुक, हर अदा से वो लोगों को अपना दीवाना बनाती है और अब कियारा को इकोनॉमिक टाइम्स ब्रांड इक्विटी ब्रांड वर्ल्ड समिट ’24 में प्रतिष्ठित “ब्रांड पर्सनालिटी ऑफ द ईयर” अवार्ड मिला है।

ब्रांड पार्टनरशिप-
कियारा आडवाणी ने एक्ट्रेस होने के साथ ब्रांड एंबेसडर दोनों ही रूप में दर्शकों के साथ सहजता से जुड़ते हुए एक ऑल-राउंडर ब्रांड पर्सनाल्टी के रूप में अपनी स्थिति को स्ट्रांग किया है। मैंगो, मिंत्रा, ट्रेसेमे, लेंसकार्ट, ड्रूल्स, मोहे, कैप्रिस और सेनको जैसे स्थापित नामों से लेकर कई अन्य ब्रांडों के साथ उनका जुड़ाव उनकी ब्राड अपील और दर्शकों से जुड़ने की क्षमता को दर्शाता है। सहयोग का यह (strategic choice) रणनीतिक चयन उन्हें इस डिजिटल युग में ब्रांड निर्माण में सबसे आगे रखता है। प्रामाणिकता (authenticity) के प्रति उनकी प्रतिबद्धता (commitment) उनकी ब्रांड पार्टनरशिप, लंबी अवधि से और भी मजबूत हुई है।

शिखर सम्मेलन में साक्षात्कार के दौरान उन्होंने अपने दीर्घकालिक ब्रांड एसोसिएशन के बारे में बात की और कहा, “मुझे उद्योग में काम करते हुए 10 साल हो गए हैं और मेरा मानना है कि मेरे पास आने वाले ये सभी ब्रांड बहुत खास हैं और उनमें से अधिकांश ऐसे ब्रांड हैं जिनके साथ मैं वर्षों से काम कर रही हूं।”
हेरिटेज ब्रांड पॉन्ड्स के साथ अपने पहले ब्रांड एसोसिएशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह साल वास्तव में खास था… मेरा पहला ब्रांड एंडोर्समेंट पॉन्ड्स नामक ब्रांड के लिए था… और मैं कई सालों तक इस ब्रांड के साथ थी और फिर हमारे बीच थोड़ा अंतराल रहा और इस साल मैं ब्रांड के साथ वापस आ गई हूं। इसलिए, मुझे लगता है कि कुछ खास है… मैंने हमेशा उन पर विश्वास किया, उन्होंने हमेशा मुझ पर विश्वास किया।” यह दीर्घकालिक सहयोग और साझेदारी का नवीनीकरण कियारा और उनके साथ काम करने वाले ब्रांडों के बीच आपसी विश्वास और सम्मान को उजागर करता है।

सबसे बड़ी ताकत प्रामाणिकता-
ब्रांड एंबेसडर के रूप में कियारा की सबसे बड़ी ताकत उनकी प्रामाणिकता है। उन्हें अक्सर उन्हीं ब्रांडों को पहनते और इस्तेमाल करते हुए देखा जाता है, जिनका वे अपने निजी जीवन में समर्थन करती हैं। “मुझे लगता है कि जब आप अपने खुद के उत्पादों का उपयोग करते हैं, और जब आप वहां जाते हैं और वे इसे केवल टीवी या प्रिंट पर चल रहे विज्ञापनों से परे देखते हैं, तो दर्शकों के साथ एक निश्चित जुड़ाव होता है, उन्हें लगता है, ठीक है, वह वास्तव में इसमें विश्वास करती है, वह केवल एक और उत्पाद नहीं बेच रही है, और मुझे लगता है कि प्रामाणिकता अंततः सामने आती है”। इससे विश्वास और विश्वसनीयता की भावना पैदा होती है, क्योंकि उपभोक्ता उन्हें उन ब्रांड मूल्यों को जीते हुए देखते हैं, जिनका वे प्रचार करती हैं। उन्होंने किसी ब्रांड का समर्थन करने से पहले अपनी विचारशील प्रक्रिया के बारे में भी बताया और बताया कि कैसे वह 360-डिग्री दृष्टिकोण अपनाती हैं, जो वास्तव में ब्रांड भावना को मूर्त रूप देता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह सभी दृष्टिकोणों से कैसे सोचती हैं और ब्रांड परिवार का एक सक्रिय हिस्सा बन जाती हैं, चाहे वह रचनात्मक प्रक्रिया हो या ऑनलाइन प्राप्त होने वाला उपभोक्ता फीडबैक। वह इस फीडबैक को ब्रांड के साथ सक्रिय रूप से शेयर करती हैं,
“मेरा मानना है कि आप कुछ करते हैं, आप इसे पूरे दिल से करते हैं, इसलिए यदि मैं इसमें शामिल हूं, तो मुझे लगता है कि मैं ब्रांड की तरह ही मालिक हूं…और उपभोक्ता दिन के अंत में इसे महसूस करते हैं। उन्हें लगता है कि आप ब्रांड से जुड़े हुए हैं।” यह प्रामाणिकता उसके लाखों प्रशंसकों के बीच विश्वास और वफादारी को बढ़ावा देती है।

ब्रांड संचार एक प्राथमिकता-
कियारा अपने ब्रांड एसोसिएशन के बारे में बहुत अधिक चूजी है वो एक एक्ट्रेस होने के साथ आने वाली जिम्मेदारी को पहचानती है और वह उन ब्रांडों को चुनना सुनिश्चित करती है जो उसके अपने मूल्यों के साथ तालमेल रखते हैं। ब्रांड संचार उसके लिए एक प्राथमिकता है, और वह सुनिश्चित करती है कि यह उपभोक्ता की जरूरतों और मूल्यों की वास्तविक समझ को दर्शाता है। ब्रांड तालमेल के प्रति यह प्रतिबद्धता सुनिश्चित करती है कि उसके विज्ञापन न केवल आकर्षक सौदे हों, बल्कि दीर्घकालिक साझेदारी हों जो उसके दर्शकों के साथ गहरे स्तर पर प्रतिध्वनित (resonate) हों।

आत्मविश्वास और जीवंत व्यक्तित्व-
आज कन्ज्यूमर की बदलती जरूरतों को कैसे पूरा किया जाए, इस बारे में बात करते हुए कियारा ने कहा, “एक बार जब आप समझ जाते हैं कि उपभोक्ता कौन है, उनकी जरूरतें क्या हैं और वह अंतर क्या है या वह क्या चाहता है, तो मेरा मानना है कि हम उन तक पहुंच पाएंगे, उन्हें महसूस करा पाएंगे कि उनकी बात सुनी जा रही है, उन्हें महत्व दिया जा रहा है, समझा जा रहा है और उन्हें वह दिया जा रहा है जिसकी उन्हें जरूरत है। क्योंकि आखिरकार, हम सभी अलग-अलग उत्पादों के उपभोक्ता हैं।”

कियारा का सेल्फकॉन्फिडेन्स और पर्सनाल्टी स्थापित और उभरते दोनों तरह के ब्रांडों के साथ मेल खाता है, जो उन्हें कंज्यूमर्स से जुड़ने की चाह रखने वाले ब्रांडों के लिए एक आदर्श ब्रांड एंबेसडर बनाता है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो वो वहीं जल्द वो रणवीर सिंह के साथ ‘डॉन 3’ में, राम चरण के साथ फिल्म ‘गेम चेंजर’ नजर आएंगी।

रिपोर्टर-आभा यादव