डोप टेस्ट में फेल होने के चलते ये बॉक्सर एक साल के लिए निलंबित

नयी दिल्ली,  राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पूर्व एशियाई रजत पदक विजेता मुक्केबाज सुमित सांगवान पर डोप परीक्षण में विफल होने के कारण एक वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया है।नाडा के अध्यक्ष नवीन अग्रवाल ने  को ट्वीट कर कहा, “सुमित सांगवान द्वारा प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के कारण उन पर तत्काल प्रभाव से एक वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

”सांगवान के नमूने को 10 अक्टूबर को प्रतियोगिता से बाहर (ओओसी) एकत्र किया गया था और उन्हें प्रतिबंधित पदार्थ एसेटेज़ोलैमाइड के लिए पॉजीटिव पाया गया था जो वाडा की 2019 की प्रतिबंधित सूची में शामिल है।नाडा इंडिया ने ट्वीट कर कहा, “भारतीय मुक्केबाज सुमित सांगवान के डोप टेस्ट में एसेटेज़ोलैमाइड पदार्थ पाया गया जो प्रतिबंधित पदार्थ की श्रेणी में आता है। उनका नमूना 10 अक्टूबर 2019 को एकत्र किया गया था जब वह एलीट पुरूष बॉक्सिंग चैम्पियनशिप, 2019 में भाग ले रहे थे।

”उन्होंने कहा, “एंटी-डोपिंग अनुशासन समिति ने सुमित को अनुच्छेद 10.5.1 के तहत एक वर्ष की अवधि के लिए अयोग्य करार दिया है। उन पर प्रतिबंध तत्काल प्रभाव 26 दिसंबर से लागू होगा।”सुमित ने अपने बचाव में हालांकि किसी प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन से इंकार करते हुए याचिका में कहा था कि उन्होंने आंख में संक्रमण होने के कारण डॉक्टर को दिखाया था और डॉक्टर द्वारा दी गयी दवाई में प्रतिबंधित पदार्थ था। हालांकि उनकी यह याचिका खारिज कर दी गयी।2012 लंदन ओलंपिक में भाग लेने वाले सुमित इस प्रतिबंध के बाद अगले वर्ष टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के क्वालिफायर में भाग नहीं ले सकेंगे।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com