Breaking News

उत्तर प्रदेश का यह संस्थान, अब देश में रचेगा यह बड़ा कीर्तिमान

लखनऊ , उत्तर प्रदेश का एक संस्थान ऐसा भी है जो देश में  कीर्तिमान रचने जा रहा है।

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने दावा किया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में यमुना नदी पर बन रहे पुल का निर्माण सबसे कम समय में पूरा करके देश में यूपीडा रिकाॅर्ड स्थापित करेगा।
श्री अवस्थी ने  बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक में कहा कि 296 किमी लंबी परियोजना का अब तक लगभग 47 प्रतिशत भौतिक कार्य सम्पन्न हो चुका है। परियोजना में पड़ने वाली यमुना और बेतवा नदी पर पुलों का तीव्र गति से निर्माण चल रहा है। उन्होने निर्देश दिए गए कि आरओबी तथा आरई पैनल निर्माण के काम में तेजी के साथ स्ट्रक्चर्स से संबंधित काम में शीघ्रता लाई जाए, उन्होंने टोल प्लाजा निर्माण के काम में भी तेजी लाने के निर्देश दिए।
उन्होने मिट्टी के शेष बचे हुए कार्य को तेजी के साथ करने और परियोजना के अन्तर्गत पड़ने वाले यूटिलिटी शिफ्टिंग के कार्यो को भी शीघ्रता से किए जाने के लिये निर्देशित किया, इसके साथ ही टेक्निकल आडीटर, अथाॅरिटी इंजीनियर एवं पीआईयू को गुणवत्ता की जांच लगातार करने के निर्देश दिए, ताकि परियोजना का कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ कराया जा सके।
श्री अवस्थी ने यह भी बताया कि बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है और सभी फ्लाई ओवर पर तीव्रता से कार्य कराया जा रहा है।
एक्सप्रेसवे के प्रभारी मुख्य अभियन्ता मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि एक्सप्रेसवे के निर्माण में विभिन्न ईपीसी काॅन्टैक्टर्स द्वारा सर्विस रोड एवं अन्य कार्य भी प्रगति पर है। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे में अब तक क्लीयरिंग एण्ड ग्रबिंग का कार्य 97 प्रतिशत और मिट्टी का कार्य 82 प्रतिशत से अधिक पूर्ण कर लिया गया है। कुल 818 में से 490 स्ट्रक्चर्स यानि आधे से अधिक का कार्य भी पूरा किया जा चुका है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com