Breaking News

भारतीय क्रिकेट का ये सबसे बड़ा खुलासा…..

नई दिल्ली,विश्व कप 2019 की भारतीय टीम में अंबाती रायुडू का चयन नहीं होना सभी के लिए हैरानी भरा था। विश्व कप के पहले से ही टीम इंडिया नंबर-4 के बल्लेबाज की समस्या से जूझ रही थी, ऐसा माना जा रहा था कि रायुडू को विश्व कप टीम में चुना जाएगा और वो ही नंबर-4 के बल्लेबाज की समस्या को सुलझाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी के चीफ उस समय एमएसके प्रसाद थे, जिन्होंने टीम का ऐलान किया था। टीम में विजय शंकर को जगह दी गई थी और तब एमएसके प्रसाद ने कहा था कि शंकर को उनकी तीन डायमेंशन की वजह से टीम में चुना गया था। इसके बाद रायुडू ने एक ट्वीट किया था, जो काफी वायरल हुआ था, इतना ही नहीं उन्होंने इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था। इस पूरे विवाद पर एमएसके प्रसाद ने अब बताया है कि क्यों वर्ल्ड कप के लिए रायुडू को टीम में नहीं चुना गया था।

एमएसके ने कहा कि भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायुडू के बाहर होने पर उन्हें भी दुख हुआ था। स्पोर्टस्टार को दिए एक इंटरव्यू मेंएमएसके प्रसाद ने कहा, ‘ साल 2019 में रायुडू का प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। हमने रायुडू की फिटनेस पर भी ध्यान दिया था। उनका वर्ल्ड कप टीम से बाहर होना काफी अलग मुद्दा था।’ उन्होंने कहा कि मुझे रायुडू को लेकर काफी बुरा लगा था। यह फैसला बहुत ही मुश्किल था।

उन्होंने कहा, ‘सिलेक्शन कमिटी को हमेशा लगा कि वो 2016 के जिम्बाब्वे दौरे के बाद टेस्ट सलेक्शन के रडार पर हैं। मैंने रायुडू से बोला था कि वो टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करें। हमने आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर उनको वन-डे टीम में जगह दी थी। जो कई लोगों को शायद उचित नहीं लगे, लेकिन यह सच है।’ उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद हमने एक महीने तक एनसीए में उनकी फिटनेस पर फोकस किया और उनकी मदद की, लेकिन दुर्भाग्य से वो टीम से बाहर हो गए।

रायुडू ने भारत के लिए कुल 55 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47.06 की औसत और 79.05 के स्ट्राइक रेट से 1694 रन बनाए हैं। उनके खाते में तीन सेंचुरी दर्ज हैं। रायुडू ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस सीरीज में रायुडू को तीन मैच में खेलने का मौका मिला था, जिसमें वो महज 33 रन बना सके थे। इस सीरीज से पहले रायुडू का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।