Breaking News

इस पार्टी ने किया तीन विधायकों को निष्कासित

पटना, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण आज अपने तीन विधायकों को छह वर्ष के लिए दल से निष्कासित कर दिया ।

राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर पार्टी के तीन विधायकों को दल विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण छह वर्ष के लिए दल से निष्कासित कर दिया गया है । उन्होंने कहा कि जिन विधायकों को पार्टी से निष्कासित किया गया है उनमें पातेपुर विधानसभा क्षेत्र से 2015 में चुनाव जीतने वाली प्रेमा चौधरी, केवटी से विधायक फराज फातमी और गायघाट से विधायक महेश्वर प्रसाद यादव शामिल है।

इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के पुत्र और केवटी से विधायक फराज फातमी ने कहा कि राजद का अल्पसंख्यकों के हितों से कोई सरोकार नहीं है । अब यह पार्टी अल्पसंख्यकों का इस्तेमाल सिर्फ वोट के लिए करती है और उसके नेताओं को कुचल रही है ।

श्री फातमी ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव प्रचार किया था लेकिन पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की । उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए सदैव समर्पित रहने वाले उनके पिता एम एफ फातमी की क्या गलती थी जिसके कारण उन्हें पिछले लोकसभा चुनाव में दरभंगा से पार्टी का उम्मीदवार नहीं बनाया गया।