Breaking News

यूपी में तीन साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या

लखीमपुर, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में तीन साल की बच्ची का शव गुरुवार को गन्ने के खेत मिला। पोस्टमार्टम में बच्ची से रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। एक पखवारे में रेप के बाद हत्या की खीरी जिले में यह तीसरी वारदात है। सिंगाही थाना क्षेत्र के गांव में 3 साल की बच्ची बुधवार को अपने घर के बाहर खेल रही थी। फिर वही से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई। परिजनों ने आसपास तलाश की लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला।

गुरुवार की दोपहर जब गांव के लोग खेतों की ओर गए तो उन्हें गन्ने के खेत में उस बच्ची की लाश पड़ी मिली। परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। इस बीच देर रात तीन डॉक्टरों के पैनल ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में बच्ची से रेप के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। इससे पहले ईसानगर में एक किशोरी की रेप के बाद आंखें फोड़कर हत्या कर दी गयी थी। नीमगांव थाना क्षेत्र में भी एक छात्रा की रेप के बाद गला रेतकर हत्या हुई और अब यह तीसरी वारदात है। 

लखीमपुरखीरी में एक महीन के अंदर लड़कियों से रेप और हत्या की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। 14 अगस्त को खीरी जिले के पकरिया गांव निवासी 13 वर्षिया की दलित बच्ची का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। बच्ची का शव गांव के खेत के पास से बरामद किया गया था। बच्ची की आंख फोड़ी गई थी और उसकी जुबान भी किसी नुकाले औजार से छेदी गई थी।

हालांकि पोस्टमार्टम आंख फोड़ने और जुबान छेदनी की बात सामने नहीं आई थी। रिपोर्ट में बच्ची की गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी। बच्ची से रेप की घटना सामने आई तो प्रदेश भर खलबली मच गई। लखीमपुर की घटना पर पूरे प्रदेश की सियासत गर्मा गई थी। विपक्षियों ने एक जुट होकर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया था।