Breaking News

पुलिस बल को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए, जालौन मे हुआ ये बड़ा काम

लखनऊ, पुलिस बल को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जिले के सभी 19 थानों और दो पुलिस कार्यालयों में काेविड-19 केयर हेल्प डेस्क की स्थापना कर दी गयी है ।

उत्तर प्रदेश मे जालौन पुलिस अधीक्षक डॉ़ सतीश कुमार ने बताया कि वैश्विक कोरोना महामारी के बीच भी अपने काम की प्रकृति के कारण लोगों से अधिकतर संपर्क में रहने वाले पुलिस बल कई प्रांतों में इस महामारी का शिकार हो गये हैं। उत्तर प्रदेश के पुलिस बल संक्रमण से बचाने के लिए डीजीपी के निर्देशों के अनुपालन में जालौन जनपद के 19 थाना कोतवाली एवं दो पुलिस कार्यालयों में कोविड-19 हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है ।

उन्होंने इस हेल्प डेस्क के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस काउंटर पर एक सिपाही पीपी किट पहनकर बैठेगा साथ ही काउंटर पर सैनेटाइजर भी रखा जायेगा । जो भी फरियादी आएगा सर्वप्रथम वह डेस्क पर प्रार्थना पत्र देगा और डेस्ककर्मी संबंधित के पास मामले को भेजा ।

इससे अनावश्यक बाहरी लोगों का पुलिसकर्मियों से संपर्क कम से कम होगा और यदि फरियादी संक्रमित भी है तो भी इस डेस्क के स्थापित होने से पुलिस का जवान पूरी तरह संक्रमण से सुरक्षित रहेगा। एक सवाल के जवाब में पुलिस अधीक्षक ने बताया इस डेस्क पर बैठने वाला पुलिसकर्मी एक निश्चित समय तक ही बैठेगा तथा शिफ्ट के अनुसार पुलिसकर्मी यहां बैठेंगे।