Breaking News

किसानों आंदोलन का आज 17वां दिन, ये सड़कें होंगी जाम, सभी टोल प्लाजा करायेंगे फ्री

नई दिल्ली,  किसानों के आंदोलन का आज 17वां दिन है.  नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर धरना दे रहे किसानों ने आज दिल्ली को जोड़ने वाली सड़कों को जाम करने व देश के सभी टोल प्लाजा को आज फ्री कराने का फैसला किया है.

छठे दौर की वार्ता बेनतीजा होने के बाद किसानों ने कहा था कि 12 और 14 दिसंबर को वो कुछ बड़ा करेंगे. अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार ही किसान 12 दिसंबर यानी आज दिल्ली- जयपुर हाइवे को बंद करेंगे. इसी के साथ किसानों ने आज दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस वे को भी बंद करने की घोषणा की है. इसके अलावा किसान देश के सभी टोल प्लाजा को आज फ्री भी कराएंगे.

वहीं सरकार ने भी एहतियात बरतते हुये दिल्ली के आसपास आज भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है. पुलिस के अनुसार, किसी भी तरह की अप्रिय घटना की हालत में वो आपराधिक धाराओं के तहत कार्रवाई करेंगे. गुरूग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में भी नेशनल हाइवे पर भारी पुलिस बल तैनात किया जा रहा है. साथ ही प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने भी शुक्रवार को एक ट्वीट कर किसानों से कृषि मंत्री की बातें सुनने की अपील की. उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री और वाणिज्य मंत्री की प्रेस वार्ता का लिंक शेयर कर लिखा कि,’मंत्रिमंडल के मेरे दो सहयोगी नरेंद्र सिंह तोमर जी और पीयूष गोयल जी ने नये कृषि कानूनों और किसानों की मांगों को लेकर विस्तार से बात की है. एक बार उन्हें जरूर सुनिए.’