Breaking News

जीत के लिए शीर्ष बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन अहम : राहुल

दुबई, आईपीएल-13 में अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट से मिली शानदार जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने शीर्ष बल्लेबाजी क्रम के प्रदर्शन को अहम बताते हुए कहा है कि किसी भी मैच को जीतने के लिए टीम के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम का बेहतर प्रदर्शन करना अनिवार्य होता है।

राहुल ने मैच के बाद कहा, “ तब जबकि आप छह बल्लेबाजों और एक ऑलरांडर के साथ खेल रहे हों तब मैच में बने रहने के लिए शीर्ष चार बल्लेबाजों में से किसी एक को अहम भूमिका निभानी होती है। किसी एक बल्लेबाज को मैच के अंत तक मैदान पर डटे रहना होगा। इस पर हमें ध्यान देना होगा और इसमें सुधार करना होगा।”

दिल्ली शिखर धवन (नाबाद 106) के शानदार शतक के बावजूद 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन ही बना सकी जबकि पंजाब ने मध्यक्रम के बल्लेबाज निकोलस पूरन (53) के विस्फोटक अर्धशतक और क्रिस गेल (29) के आतिशी प्रहारों के दम पर 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीत लिया। पंजाब की 10 मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं। पंजाब अब पांचवें स्थान पर आ गया है। दिल्ली 10 मैचों में तीसरी हार के बावजूद 14 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बनी हुई है।

पंजाब के कप्तान ने अपने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, “ मोहम्मद शमी का पिछले मैच के बाद आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है और वह लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने मैच के पावरप्ले में दो और डैथ ओवरों में एक ओवर किया। उन्होंने शानदार यार्कर गेंदें फेंकी।”

      शमी की गेंदबाजी की विशेष रूप से प्रशंसा करते हुए राहुल ने कहा, “ शमी को इस तरह से गेंदबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा लग रहा है। वह अब तक की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि वह इसी तरह से गेंदबाजी करते रहेंगे और टीम के लिए अधिक से अधिक विकेट लेते रहेंगे।”

उन्होंने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की फार्म को लेकर कहा, “ ग्लेन नेट पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हम जानते हैं कि उनके रहने से टीम में एक संतुलन रहता है। वह काफी अच्छी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और शानदार फिल्डिंग करते हैं। उनका फार्म में लौटना टीम के लिए बहुत ही अच्छा संकेत है। उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और वह बखूबी जानते हैं कि उन्हें टीम के लिए क्या करना है। मैं उनके आज के प्रदर्शन को लेकर बहुत ही खुश हूं। ” मैक्सवेल ने दिल्ली के खिलाफ अपनी पारी में 24 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 32 रन बनाये।

राहुल ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में मिली जीत को याद करते हुए कहा, “ पिछले दो मैचों से पहले हमने अंक तालिका की शीर्ष की दोनों टीमों को हराने पर चर्चा की थी। मैं पिछले मैच के बाद रात में सो नहीं पाया था। हमें उस मैच को पहले ही समाप्त करना चाहिए था और उसे सुपर ओवर तक नहीं खींचना चाहिए था। उस मैच ने हमें शांत और विनम्र रहना सिखाया। हम जीत की इस लय को बरकरार रखना चाहते हैं और एक के बाद एक मैच में अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं।”