Breaking News

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी ये बड़ी सौगात….

नई दिल्ली, भारतीय रेलवे दिन प्रति दिन यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए काम करता रहता है। अब रेलवे ने यात्रियों को एक नई सौगात दी है।

अपने बच्चों के लिए करें मात्र 206 रुपए का निवेश,बदले में मिलेंगे इतने लाख रुपए

समुद्र किनारे सेल्फी क्लिक करने वालों को मिलेगी मौत की सजा…

अब तक आपके लिए रेलवे में सफर के दौरान आईडी प्रूफ की हार्ड कॉपी लेकर चलना अनिवार्य था। लेकिन अब अगर आप आईडी प्रूफ साथ ले जाना भूल भी जाएं तो चिंता की कोई बात नहीं होगी क्योंकि रेलवे ने इस नियम में कुछ ऐसे बदलाव किए हैं जिससे आपको काफी फायदा होगा।

दुनिया ने देखी ब्लैक होल की पहली वास्तविक तस्वीर,देखिए अब क्या होगा..?

लोकसभा चुनाव के बारे मे, यह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

यात्री अब एम-आधार को आई-डी प्रूफ के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी जानकारी खुद इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर दी। आईआरसीटीसी के ट्वीट के मुताबिक, यात्रा के दौरान अब एम-आधार, ई-आधार और ड्राइविंग लाइसेंस भी वैलिड आईडी प्रूफ का काम करेगा। इसका मतलब यात्री अब यात्री मोबाइल की मदद से ही अपना वेरिफिकेशन करवा सकेंगे।

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरानपैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…इस तारीख के बाद नहीं चलेगा फेसबुक….दुनिया पर मंडरा रहा है यह जानलेवा खतरा,भारत सहित दुनिया के कई देश हैं परेशान