Breaking News

भारत मे खराब इंटरनेट से परेशान इस अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर ने लगाया जुगाड़ ?

नयी दिल्ली, भारत मे खराब इंटरनेट से परेशान इस अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर ने जुगाड़ तकनीक का उपयोग किया है। कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप और देश भर में 21 दिन के लगे लॉकडाउन के कारण एक तरफ क्रिकेट की तमाम गतिविधियां ठप्प पड़ी हुईं है तो दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर अनिल चौधरी को अजीबो-गरीब परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है।

हवाई यात्रा अब कहीं ज्यादा सुरक्षित, विमान दुर्घटनाओं मे गिरावट

अनिल चौधरी दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) से जुड़े हैं और दिल्ली में रहते हैं। वह भारत के अंतर्राष्ट्रीय अम्पायरों में से एक हैं। चौधरी ने भारत के अंतर्राष्ट्रीय मैचों और आईपीएल मैचों में अम्पायरिंग की है। फिलहाल कोरोना के कारण सभी तरह की क्रिकेट ठप्प है और आईपीएल भी 15 अप्रैल तक स्थगित है और उसके शुरू होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

कोरोना से जंग मे, क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर भी उतरे

चौधरी उत्तर प्रदेश के शामली स्थित कांधला के गांव डांगरौल के निवासी हैं। वह करीब 20 दिन पहले अपने गांव आये थे और लॉकडाउन के कारण अपने गांव में ही फंस गए हैं। उनके गांव में मोबाइल नेटवर्क की भारी समस्या है जिससे उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव में नेटवर्क ठीक से नहीं आता है जिससे इंटरनेट नहीं चल पाता है। इसके कारण वह अंतर्राष्ट्रीय अम्पायरों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नहीं जुड़ पाते हैं।

कोरोना वायरस के कारण ठप्प खेल गतिविधियां के बीच, फुटबॉल महासंघ का बड़ा एक्शन

नेटवर्क पाने के लिए चौधरी को खेतों की तरफ जाना पड़ता है और नेटवर्क से जुड़ने के लिए पेड़ पर भी चढ़ना पड़ता है। पेड़ पर चढ़ने से कुछ बात तो हो जाती है लेकिन इंटरनेट की गति काफी कम रहती है। चौधरी ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की है जिसमें वह खेत में पेड़ पर चढ़कर मोबाइल से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच इस खिलाड़ी ने ट्रेनिंग का चुना ये अनोखा तरीका ?