Breaking News

कोरोना संक्रमण रोकने के लिये यूपी सरकार कटिबद्ध, नियुक्त किये ये आईएएस अफसर

लखनऊ ,  कोरोना वायरस से संक्रमण के विस्तार को रोकने के यथासंभव कोशिश कर रहे स्वास्थ्य विभाग की मदद के लिये उत्तर प्रदेश सरकार ने दो आईएएस अधिकारियों को नियुक्त किया है।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि विशेष सचिव वाणिज्यिक कर राजेश कुमार त्यागी और विशेष सचिव शाहिद मंजर अब्बास रिजवी को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार तत्काल प्रभाव से दिया गया है। दोनो अधिकारी कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की मानीटरिंग करेंगे।
इस बीच सरकार ने जनगणना प्रक्रिया के लिये राज्य कर्मचारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। सूबे के मुख्य जनगणना अधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय ने कहा कि सभी प्रशिक्षण कार्यक्रमों को दो अप्रैल तक के लिये टाल दिया गया है।
उन्होने बताया कि सभी जिलों में ट्रेनिंग कार्यक्रमों को पांच मार्च से तीन अप्रैल के बीच सम्पन्न होना था। उधर पशुपालन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने सभी वधशालाओं को 22 से 24 मार्च के बीच बंद रखने के निर्देश दिये हैं।
इस बीच अपर मुख्य सचिव, अवनीश कुमार अवस्थी ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव और प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाये रखने व शांति स्थापित रखने के लिये चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिये है और इसके लिये अग्रिम आदेश तक गृह विभाग के अनुसचिव स्तर से लेकर संयुक्त सचिव स्तर के 22 अधिकारियों को 22 मार्च को 24 घंटे ड्यूटी के लिये तैनात किया है।
श्री अवस्थी ने कहा है कि ड्यूटी में तैनात अधिकारियों द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थय विभाग के कन्ट्रोल रूम से समन्वय स्थापित कर जरूरी सूचना का संकलन करते हुये कार्यवाही तत्परता पूर्वक करे और कोरोना वायरस की महत्वपूर्ण घटनाओं की रिपोर्ट तैयार कराकर मुख्य सचिव को प्रेषित करें।