Breaking News

अदालत में हुयी दुस्साहिक हत्या पर, यूपी विधानसभा में मचा हंगामा

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के बिजनौर में अदालत परिसर में हुयी दुस्साहिक वारदात को लेकर विपक्ष ने बुधवार को राज्य विधानसभा में जोरदार हंगामा किया। विधानपरिषद में भी प्रश्नकाल के दौरान इसी मुद्दे को लेकर कार्यवाही बाधित हुयी।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के सदस्य सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुये वेल पर आ गये।विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदस्यों को अपनी जगह बैठने को कहा जिसे उन्होने अनसुना कर दिया। श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है और इसीलिये वे सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं।

हंगामा शुरू होने के पांच मिनट बाद श्री दीक्षित ने सदन की कार्यवाही पहले 30 मिनट और बाद में 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी जिसके चलते प्रश्नकाल के निर्धारित समय 1220 बजे तक सिर्फ तीन सवालों को ही लिया जा सका। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की। उनका आरोप था कि जब कचहरी परिसर में अपराधी खुलेआम लोगों की हत्या कर रहे है तो भाजपा रामराज्य लौटने का दावा कैसे कर सकती है।

उन्होने कहा योगी सरकार को सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। राज्य में कानून व्यवस्था के हालात बदतर है। उत्तर प्रदेश देश में बलात्कार प्रदेश बन गया है। बिजनौर की घटना से साबित हो गया है कि राज्य में कानून व्यवस्था की हालत बेहद नाजुक है। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कानून व्यवस्था के मामले में सरकार की भर्त्सना करते हुये कहा श् जब भरी कचहरी लोग मारे जा रहे हैं तो राज्य में आम आदमी खुद को सुरक्षित कैसे महसूस कर सकता है। गौरतलब है कि बिजनौर की एक अदालत में अपराधियों ने दो बदमाशों की गोली मार कर हत्या कर दी थी।