Breaking News

यहा पर होगा यूपी का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट…..

प्रयागराज, संगम के शहर प्रयागराज को कुंभ मेले से पहले सिविल एयरपोर्ट की बड़ी सौगात मिलने जा रही है. तकरीबन सात सौ करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाला यह नया सिविल एयरपोर्ट हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा. तीस नवम्बर तक तैयार होने वाले इस सिविल एयरपोर्ट का उदघाटन दिसम्बर के पहले हफ्ते में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कराए जाने की तैयारी है. इस नये एयरपोर्ट से कुंभ मेले से पहले चौदह शहरों के लिए हवाई सफर भी शुरू हो जाएगा.

सरकार बैन कर सकती है शराब और मीट….

प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी से पहले बड़ा धमाका, आखिर मिल गया…?

 कुंभ से पहले ही इस नए एयरपोर्ट से 14 शहरों के लिए हवाई सफर भी शुरू हो जाएगा. प्रयागराज का यह सिविल एयरपोर्ट लखनऊ के बाद यूपी का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. एयरपोर्ट का निर्माण योगी सरकार के सिविल एविएशन विभाग के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की निगरानी में हो रहा है. वह हर हफ्ते खुद एयरपोर्ट जाकर तैयारियों का जायज़ा लेते रहते हैं.

कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, घर मे घेरा मुख्यमंत्री को, अरुण यादव को उतारा मैदान में

टीवी न्यूज मे क्रांतिकारी परिवर्तन, अब समाचार पढ़ते नजर आयेंगे, ये रोबोट न्यूज़ एंकर

15 नवंबर से बंगलौर के लिए भी हवाई सेवा शुरु करने की तैयारी है. मोदी सरकार की उड़ान योजना के तहत यहां इसी साल जून माह में चार और शहरों लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के लिए भी फ्लाइट इसी एयरफोर्स स्टेशन से शुरू की गई. एयरपोर्ट की बिल्डिंग पर एक सौ साठ करोड़ रूपये खर्च किये जा रहे हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर सुनील यादव के मुताबिक़ यह एयरपोर्ट सिर्फ दस महीनों में ही बनकर तैयार हो रहा है, जो अपने आप में एक रिकार्ड है. उनके मुताबिक़ एयरपोर्ट पर दो एयरोब्रिज बनाए गए हैं, इनकी मदद से यात्री सीधे टर्मिनल से ही विमान पर बैठ सकते हैं. इसके अलावा डबल स्टोरी की टर्मिनल बिल्डिंग में एक साथ तकरीबन चार सौ यात्री बैठ सकते हैं.

बदायूं में भीषण सड़क हादसे मे, छह की मौत 19 घायल

विधानसभा चुनावों से ठीक पहले, छ्त्तीसगढ़ मे नक्सलियों का बड़ा हमला, 5 मरे

एयरपोर्ट पर वीआईपी लाउंज, फ़ूड व स्नैक बार और रिटेल आउटलेट समेत दूसरी अत्याधुनिक सुविधाएं भी होंगी. यहां एक साथ चार विमानों की लैंडिंग हो सकेगी. इसके साथ ही रात के अंधेरे व कोहरे में भी विमान उड़ान भर सकेंगे. फिलहाल रनवे एयरफोर्स का ही इस्तेमाल होगा. दिसंबर में ही यहां से मुंबई और देहरादून के साथ ही चौदह शहरों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत हो सकेगी. नया सिविल एयरपोर्ट बनने और तमाम शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने का सबसे बड़ा फायदा कुंभ में प्रयागराज आने वाले श्रद्धालुओं को होगा. उम्मीद जताई जा रही है कि कुंभ मेले के दौरान यहां तकरीबन चार सौ से पांच सौ चार्टर्ड प्लेन भी उतरेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ, विश्व टी-20 चैंपियनशिप में उतरेगी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम

विश्व टी-20 चैंपियनशिप के लिये, ये है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

96 साल की दादी ने परीक्षा में किया टाप, उपहार मे मिला लैपटॉप, क्योंकि ये हैं इरादें

आठ नवंबर, दो साल पहले, आज के दिन हुयी थी नोटबंदी

एक साल और बढ़ाया गया, लोकसभा महासचिव का कार्यकाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव, भाजपा की एक और सूची जारी

तीन साल की बच्ची के मुंह में सुतली बम रख कर जलाया, हालत गंभीर