Breaking News

यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद पर विश्वास त्रिपाठी पुन: निर्वाचित

नयी दिल्ली , श्री विश्वास त्रिपाठी यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के संचालक मंडल के अध्यक्ष पद के लिए पुन: निर्वाचित हुए हैं।
शनिवार को संचालक मंडल की बैठक में श्री त्रिपाठी को दो साल के लिए अध्यक्ष के रूप में चुना गया।
श्री त्रिपाठी ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (ब्रिक्स सीसीआई) के अध्यक्ष हैं। ब्रिक्स देशों का यह संगठन पड़ोसी और मित्र देशों के साथ वाणिज्य और उद्योग को बढ़ावा देता है।
श्री त्रिपाठी पिछले साल अगस्त में गैर सरकारी संगठन स्टेयर्स फाउंडेशन के बोर्ड में शामिल हुए थे ,जो देश भर में व्यापक आधार वाले खेलों के लिए अभिनव कार्यक्रमों को मार्गदर्शन देता है। वह दिल्ली फ्लाइंग क्लब की गवर्निंग कौंसिल के सदस्य भी हैं।
देश की प्रतिष्ठित सीए फर्म वी सहाय त्रिपाठी एंड कंपनी के साझेदार श्री त्रिपाठी ने ई-गवर्नेंस, ई-बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं की मार्केटिंग पर बहुत सी किताबें लिखी हैं। वह उर्वरा एग्रो बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष एवं फाउंडेशन ऑफ ऑर्गनाइजेशन रिसर्च एंड एजुकेशन के सदस्य हैं । इसके अलावा वह अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार केंद्र के आजीवन सदस्य भी हैं।
श्री त्रिपाठी ने अपने जीवन के शानदार कैरियर में कई संगठनों को लाभदायक और टिकाऊ उद्यम बनाने में मदद की है। उन्होंने ईएनआरआई ओमनीकेयर को वित्तीय संचालन में मार्गदर्शन दिया है।
वह कृषि के क्षेत्र में काम करने वाली रोज मल्टीस्टेट मल्टी परपज को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के अध्यक्ष पद का दायित्व भी संभाल रहे हैं।
दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक श्री त्रिपाठी ने 1988 में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) से चार्टर्ड अकाउंटेंट की उपाधि हासिल की। प्रबंधन परामर्श, कारपोरेट सलाहकार, लेखा परीक्षा एवं कराधान और निवेश योजना और व्यवसायिक सलाहकार सेवाएं और व्यवसाय विकास और व्यवसायिक प्रबंधन के क्षेत्र में उनका विशेष अनुभव है।
श्री त्रिपाठी ज्योतिषशास्त्र में ‘ज्योतिष प्रवीण’ हैं और शौकिया तौर पर ज्योतिष विज्ञान के अध्ययन में उनकी खासी दिलचस्पी है।