Breaking News

‘जब जवान भी खिलाफ, किसान भी खिलाफ, तब समझो …:अखिलेश यादव

सपा कार्यकर्ताओं ने भीख मांगकर किया प्रदर्शन

लखनऊ , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी और संविदा पर नौकरी के विरोध में उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में भीख मांगकर, पकौड़े तल कर तथा जूता पालिश कर प्रदर्शन किया।

राजधानी लखनऊ में सरकार विरोधी प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। इस मौके पर सपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के नौजवानों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने 13 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया।

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने युवाओं के प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुये कहा कि सपा द्वारा उत्तर प्रदेश के जिलों में ज्ञापन देकर शांतिपूर्ण तरीके से रोजगार की मांग करने वाले युवाओं पर सरकार ने लाठी उठाकर अच्छा नहीं किया। बेरोजगारी के कारण निराश युवा के साथ ऐसा व्यवहार सरकार की असंवेदनशीता दर्शाता है।

उन्होने तंज कसते हुये कहा “‘जब जवान भी खिलाफ, किसान भी खिलाफ। तब समझो दम्भी सत्ता के दिन अब बचे हैं चार।”

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कैसरबाग बस अड्डे पर सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया जबकि महानगर लखनऊ महिला सभा की अध्यक्ष श्रीमती किरन पाण्डेय जिलाधिकारी को ज्ञापन देने जा रही थी जिन्हे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। महिलाएं गले में सब्जियों की मालाएं पहने थी। बख्शी का तालाब में भी प्रदर्शन हुआ।

कानपुर में विधायक इरफान सोलंकी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने घंटी, थाली पीटकर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल बहुत से युवक अर्धनग्न थे। तमाम समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने हाथों में कटोरा लेकर भीख मांगी, पकौड़े भी तले। विधायक ने राह चलते लोगों के जूतों में बूट पालिश की। बिल्हौर में भी प्रदर्शन हुआ। कानपुर में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए। गोण्डा में गांधी पार्क में प्रदर्शनकारी एकत्र हुए। अमेठी, झांसी और मेरठ के अलावा नोएडा में गांधी पार्क में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर पकौड़े तल कर विरोध प्रदर्शन किया।

अमेठी में नौजवानों ने रोजगार की मांग करते हुए जूता पालिश की। हरदोई में केला बेचकर प्रदर्शन किया। प्रतापगढ़, संतकबीरनगर, गोरखपुर, सहारनपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद, कुशीनगर, आगरा में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंहगाई, बेकारी और सरकारी कुनीतियों के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। सुल्तानपुर में भीख मांगकर पकौड़े तल कर बेकारी की लाचारी जताई।

प्रयागराज में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठियां चलाई। नौजवान बड़ी संख्या में यहां एकत्र हुए थे। उन्नाव में बेरोजगारी के लिए भाजपा को दोषी ठहराते हुए नौजवानों ने प्रदर्शन किया।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com