Breaking News

कांग्रेस हर बार चीन के सामने आत्मसमर्पण क्यों ‍कर देती है? : नड्डा

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि श्री गांधी, उनका परिवार रिपीट परिवार और कांग्रेस नेता चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे?

श्री नड्डा ने श्री गांधी द्वारा अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में चीन के गांव बसाने के दावे वाली खबरों को लेकर उठाये गए सवाल के जवाब में कहा कि अरुणाचल प्रदेश की जिस भूमि का श्री गांधी जिक्र कर रहे हैं, वह किसी और ने नहीं, बल्कि खुद पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने चीन को तोहफे में दी थी।

उन्होंने श्री गांधी से सवाल पूछा, “ कांग्रेस हर बार चीन के सामने आत्मसमर्पण क्यों ‍कर देती है? क्या श्री गांधी उनके परिवार के नियंत्रण वाले ट्रस्ट को चीन से मिले दान को लौटाने का इरादा रखते हैं? या फिर, उनकी नीतियां चीनी पैसे से चलती रहेंगी?”

श्री नड्डा ने कहा, “ श्री गांधी ने कोविड-19 को लेकर भी देश को हतोत्साहित करने में कसर नहीं छोड़ी। जब भारत सबसे कम सक्रिय मामलों वाले देशों में है और हमारे वैज्ञानिकों ने एक नहीं, दो-दो वैक्‍सीन बना ली हैं तो उन्होंने वैज्ञानिकों को अब तक बधाई क्यों नहीं दी और क्यों एक बार भी 130 करोड़ भारतीयों की सराहना नहीं की?”

कृषि सुधार कानूनों पर कांग्रेस के रवैये पर सवाल खड़ा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने पूछा, “आखिर कांग्रेस कब भारत के किसानों को भड़काना और गुमराह करना बंद करेगी? कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) सरकार ने सालों तक स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट को लटकाए रखा और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) क्यों नहीं बढ़ाया? कांग्रेस की सरकारों के दौरान दशकों तक किसान गरीब क्यों बने रहे? क्या वे किसानों के प्रति सहानुभूति केवल विरोध करके ही महसूस करते हैं?”

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू में श्री गांधी के शामिल होने पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने तमिलनाडु में जल्लीकट्टू का आनंद लिया, लेकिन उनकी पार्टी लगातार तमिल संस्कृति को दबाती आई है।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब उन्होंने क्यों जल्लीकट्टू को प्रतिबंधित किया था? क्या वह भारत की महान संस्कृति और उसकी परंपराओं पर गर्व नहीं करते?