Breaking News

कोरोना वायरस से बचाव के सबंध में जागरूक करेगी ये फिल्म?

मुंबई , वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचने के सबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए चौतरफा प्रयास हो रहा है और इस सन्दर्भ में फ़िल्म जगत भी पीछे नहीं है।

देश में महामारी के भयावह परिणाम और परिस्थिति को देखते हुए ,जैसे ही राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 5.0 का ऐलान हुआ, बॉलीवुड हस्तियों जैसे अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, रजनीकांत, रणबीर कपूर, दिलजीत दोसांझ, और आलिया भट्ट, जैसे अन्य लोगों ने साथ मिलकर ‘फैमिली’ नामक एक लघु फिल्म बनाई। उसी तरह बॉलीवुड अभिनेता करन आनंद को लेकर लॉकडाउन के दौरान ‘आईना’ नाम की एक लघु फिल्म मौजूदा स्थितिओं को देखते हुए और जागरूकता फैलाने के लिए बनाई गयी।

फिल्म ‘आईना’ का उद्देश्य दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों और घर की सफाई कर्मचारियों के भुगतान के महत्व को दुनिया के सामने लाना है। पिंक पैंथर के बैनर तले बनी फिल्म ‘आईना’ का यूट्यूब के माध्यम से दुनिया भर में प्रीमियर हो चुका है।

आज यहाँ जारी प्रेस विज्ञप्ति में फिल्म के निर्देशक शांतनु श्रीवास्तव ने कहा,“लॉकडाउन के दौरान उपजी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए इसके मानवीय पक्ष को सामने लाने का फैसला किया और लघु फिल्म आईना का निर्माण किया हालांकि लॉकडाउन परिस्थितियों में फिल्म का निर्माण करना एक चुनौती थी।”

फिल्म को पिंक पैंथर प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया है, इस फिल्म में करन आनंद और प्रीति वर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म आईना को बॉबी खान द्वारा निर्देशित तथा शांतनु श्रीवास्तव और करण गुप्ता द्वारा निर्मित किया गया है।