Breaking News

10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर, केन्द्र सरकार ने लिया अहम निर्णय

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने देश में कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन के कारण अब राज्यों के 10वीं तथा 12वीं के बोर्ड की परीक्षाओं को शर्तों के साथ आयोजित करने की इजाजत दे दी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी राज्यों को पत्र लिखकर यह सूचित कर दिया गया है कि वह कुछ शर्तों के साथ राज्य बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित कर सकते हैं ।

गृह सचिव द्वारा भेजे गए इस पत्र में कहा गया है कि कि परीक्षा के समय छात्रों और शिक्षकों को मास्क पहनकर आना अनिवार्य होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इसके साथी उन्हें सेनिटाइजर लेकर भी आना होगा। राज्य सरकारें छात्रों को परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए बसों की व्यवस्था करेगी। पत्र में कहा गया है कि परीक्षा केंद्रों में भीड़ को नियंत्रित किये जाने की व्यवस्था की गई है।इसके लिए विभिन्न खंडों में विभाजित किया जाएगा।

राज्य सरकारों ने गृह मंत्रालय से यह बार-बार अनुरोध किया था कि राज्य बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करने के लिए उन्हें कुछ छूट प्रदान की जाए। राज्यों के अनुरोध को देखते हुए गृह मंत्रालय ने इन शर्तों के साथ परीक्षा आयोजित करने का मंजूरी दी है।