Breaking News

औरैया में पुलिस कार्रवाई पर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

औरैया, उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के कस्बा कंचौसी में ग्राम समाज की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने गई पुलिस के सामने महिला ने अपने ऊपर केरोसिन डाल आग लगाने का प्रयास किया।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि कस्बा कंचौसी में अपने मायके में रह रही जीनत बाईपास रोड के पास ग्राम समाज की सार्वजनिक भूमि 665 के कुछ हिस्से पर झोपड़ी डालकर पिछले दो दिन से बच्चो समेत रहने लगी थी जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान निर्मला देवी व लेखपाल शैलेन्द्र कुमार ने तहसीलदार औरैया राज कुमार चौधरी से की।

जिला प्रशासन के आदेश पर शाम उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार व शम्भू दयाल महिला पुलिस व अन्य सिपाहियों के साथ लेखपाल व प्रधान की मौजूदगी में उक्त कब्जा हटाने पहुंचे। पुलिस ने कब्जा हटवाने का प्रयास किया तो जीनत ने पहले हंगामा किया और बाद में झोपड़ी में रखा दो लीटर केरोसिन अपने ऊपर डाल आग लगाने को माचिस उठाने लगी, उसी समय पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस महिला को थाने ले गई, जहां अधिकारियो को घटना से अवगत कराकर उसके रहने को जगह की व्यवस्था कराये जाने की बात कही गई।

बताया गया कि महिला कंचौसी में अपने मायके में रहती है जिसके पास घर जमीन नहीं है, उसकी ससुराल मैनपुरी में है। जो शासन से अपने रहने के लिए घर और जगह मांग रही है। प्रधान निर्मला देवी ने बताया कि यह इस गांव की रहने वाली नहीं है।