Breaking News

लखनऊ मे लोकभवन के सामने महिलाओं ने किया आत्मदाह

लखनऊ, राजधानी के सबसे ज्यादा संवेदनशील और अति सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र में विधानसभा के सामने शुक्रवार की शाम मां-बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया।

यह पूरा मामला विधानसभा के सामने लोकभवन के गेट नंबर तीन के पास का है। शाम के करीब 5:50 बज रहे थे, तभी बापू भवन के सामने दो महिलाओं ने खुद को आग लगा लिया। इसके बाद लपटों के बीच दौड़ते हुए लोकभवन के गेट तक आ गईं। एक महिला का लपटों से घिरे होने का वीडियो भी सामने आया है।

यह देखते ही पुलिस मौके पर दौड़ी और आग पर काबू पाया गया। झुलसी मां-बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिसमें मां साफिया 80 प्रतिशत से अधिक जल गई है जबकि बेटी गुड़िया लगभग 20 फीसदी जल गई है। मां-बेटी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दोनों अमेठी के जामो नगर की रहने वाली हैं।.

महिलाओं का आरोप है कि, नाली के विवाद गांव के दबंगों ने जानलेवा हमला किया था। लेकिन, पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।   गुड़िया का आरोप है कि नाली के विवाद में सुनील, अर्जुन, राजकरन, राम मिलन ने मां सोफिया को पीटा था। जब एफआईआर लिखाने के लिए जामो थाने पहुंचे तो वहां भी दबंग पहुंच गए थे। बड़े अफसरों के हस्तक्षेप करने पर मुकदमा लिखा गया था। लेकिन, उसके बाद रात में दबंगों ने घर पर चढ़ाई कर हमला किया। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।