Breaking News

4 फरवरी को होगा योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल , बीजेपी को मिलेंगे कई नए चेहरे

लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार में जल्द ही नए चेहरों को जगह मिल सकती है। 4 फरवरी को योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। हाल में विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को नए चेहरे मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक इनमें से कुछ चेहरों को मुख्यमंत्री योगी अपने कैबिनेट में जगह दे सकते हैं।

बता दें कि अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव है। इस लिहाज से ये सीएम योगी का आखिरी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। दूसरी तरफ यूपी में पंचायत चुनाव बेहद नजदीक हैं। ऐसे में योगी कैबिनेट का ये विस्तार काफी अहम माना जा रहा है।

गौरतलब है कि लंबे समय से यूपी कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हो रही है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की इस संबंध में बैठकें भी हो चुकी हैं। खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जब हाल ही में यूपी दौरे पर गए तो उस वक्त भी कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी चर्चा रही।

सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में मंत्री रहे चेतन चौहान की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई थी। इनके अलावा मंत्री कमला रानी का भी निधन भी हो गया है, कारण कैबिनेट में दो जगह खाली हैं। इसके अलावा अन्य नये चेहरों को भी कैबिनेट में मौका देने की तैयारी की बात की जा रही है।