Breaking News

अगर पुलिस पर होंगे हमले तो आम आदमी को कौन बचायेगा?

 

मैनपुरी, पिछले कुछ वर्षो से पुलिस पर आये दिन हमले हो रहे है अनेको बार तो उनकी हत्यायें भी की गयी है सरकार किसी की भी हो या रही हो मगर पुलिस पर अपराधी इतने भारी पडते रहे है कि जब चाहा उन्होने सिपाही, दरोगा को पीट दिया। अगर किसी अपराधी को पकडने पुलिस गयी तो उन पर हमला तो किया ही कभी कभी उनकी हत्या भी कर दी। ऐसे कैसे चलेगा ये समाज यह बुद्धजीवियों तथा अमन पसन्द लोगो के लिये चिन्ता का विषय है?

अभी सप्ताह पूर्व औरेया जनपद में अपराधियों को पकडने गयी पुलिस पर एकजुट होकर हमला कर दिया और पुलिस जनांे को बुरी तरह घायल कर दिया कुछ माह पूर्व जनपद कन्नौज की थाना-पुलिस जब अपराधियों को पकडने गयी तो पुलिस पर लोगो ने हमला कर दिया जिससे इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसवाले घायल हो गये दो-तीन दिन पूर्व आगरा के एत्माददौला थाना के एक सिपाही जितेन्द्र यादव की अपराधियों ने तब हत्या कर दी जब उस जाबांज सिपाही ने एक अपराधी को पकड लिया।

उसकी स्याही अभी सूख भी नहीं पायी थी कि अगले दिन मैनपुरी में एक सिपाही पर हमला बोलकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया यद्यपि सिपाही पर हमला करने वाले चार अभियुक्तो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की दम पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों के नागरिक, व्यापारी तथा आम आदमी रात को चैन से सोते है और दिन को निडर होकर घूमते है मगर सोचने की बात यह है कि जब पुलिस पर इस प्रकार सुनियोजित हमले होगे तब पुलिस अपनी रक्षा करेगी या हम सब की।