शार्दूल ने बताई दस नंबर की जर्सी पहनने की असली वजह

 

नई दिल्ली, टीम इंडिया से बुलावे के लंबे इंतजार के बाद श्रीलंका के खिलाफ अपने कैरियर की शुरूआत करने वाले शार्दूल अपने जर्सी नंबर को लेकर खासे चर्चा में हैं। श्रीलंका के खिलाफ चौथे मुकाबले में तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवेश किया है। उसके बाद से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल शार्दूल ने मैच में जर्सी नंबर 10 पहन रखी है।

इसी नंबर की जर्सी सचिन तेंदुलकर पहना करते थे। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कैप देकर शार्दूल का टीम में स्वागत किया। शार्दूल वनडे इंटरनेशनल खेलने वाले भारत के 218वें खिलाड़ी बन गए हैं। मैच में शार्दूल ने सात ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया है। लेकिन सचिन की जर्सी नंबर दस पहनने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया।

इसके बाद उन्होंने खुद इस मामले में सफाई पेश की। विवाद बढ़ता देख शार्दूल ने स्पष्ट किया कि उन्होंने यह नंबर अंकगणित की वजह से चुना है। एक साक्षात्कार में शार्दूल ने बताया कि दस नम्बर की जर्सी पहनने का कारण अंकगणित है। उन्होंने बताया कि दस उनके जन्म की तारीख का कुल योग है। शार्दूल का जन्म 16 अक्टूबर, 1991 को हुआ था। अंकगणित के अनुसार उनके जन्म की तारीख का कुल योग  दस होता है। जिस वजह से उन्होंने इस नंबर का चुनाव किया।

इस नंबर को चुनते समय खुद शार्दूल को भी यह ऐहसास नहीं रहा होगा कि यह जर्सी पहनने पर इतना बड़ा विवाद खड़ा हो जाएगा। हालांकि इस दौरान उन्हें हरभजन का साथ मिला है। हरभजन ने कहा कि जर्सी पहन के शार्दूल में कोई गलती नहीं की है। हरभजन ने कहा वह सचिन को खेलते देख कर बड़ा हुआ है। उसका भी सपना रहा होगा कि वह दस नम्बर की जर्सी पहन टीम इंडिया के लिए खेले। इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की है। यह उसका अपना तरीका हो सकता है, सचिन पाजी को सम्मान देने का या यह उसका लकी नम्बर भी हो सकता है। हरभजन ने कहा कि उन्हें इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि कोई सचिन की जर्सी पहने।