Breaking News

अब इस एप से अपराधियों को पकड़ेगी पुलिस…

नई दिल्ली, डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस वीक के तहत  यूपी 100 सभागार में आयोजित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में ‘त्रिनेत्र ऐप लांच किया. अब तक लगभग 5 लाख अपराधियों का डोजियर फोटो के साथ इस ऐप में एकत्र कर लिया गया है. सम्मेलन में पुलिस सुधारों पर चर्चा करते हुए कई अधिकारियों ने अपने-अपने प्रस्तुतीकरण दिए.

आज पेट्रोल-डीजल हुआ इतना सस्ता,कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान…

यूपी सरकार के ये मंत्री रिश्वत मांगने में फंसे, जांच के आदेश…

‘त्रिनेत्र’ ऐप के माध्यम से यूपी पुलिस के पास अब पांच लाख अपराधियों का डेटा होगा, जिसके साथ आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, फेस रिकग्निशन और एक होस्ट जैसी तमाम तकनीकी खूबियां होंगी. इस ऐप को डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस वीक के दौरान लॉन्च किया. बताया गया कि यह ऐप इन सभी जानकारियों के आधार पर पल भर में रिजल्ट देने में सक्षम है.

अब भागवत कथा पर लगी रोक,जानिए पूरा मामला…

गूगल पर भिखारी लिखने पर आती है किसकी तस्वीर,बड़ा सवाल….

यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने ऐप के बारे में बताया, ‘इस ऐप में लगभग पांच लाख अपराधियों का डेटा है. इससे ड्यूटी कर रहे सिपाहियों और अपराधियों को आरोपी के क्राइम रेकॉर्ड के बारे में आसानी से जानकारी मिल सकेगी, जिससे पुलिस को आराम के साथ-साथ आरोपी को भी जल्द न्याय मिल सकेगा.’ बताया गया कि इस ऐप में फेस रिकग्निशन, फोटो और अन्य रेकॉर्ड की मदद से यह आसानी से पता लगाया जा सकेगा कि किसी व्यक्ति का क्राइम रेकॉर्ड क्या है और उसके खिलाफ कौन-कौन से केस चल रहे हैं या नहीं चल रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर दिया ये बड़ा फैसला….

बंद हुए 200-500 और 2000 के नए नोट…

इसमें अपराधियों के फिंगरप्रिंट और वॉइस सैंपल भी उपलब्ध है, जिसकी मदद से डेटा को आसानी से सर्च किया जा सकता है. डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि एक विशेष टीम इस ऐप को समय-समय पर अपडेट करेगी.

गूगल पर Idiot लिखने पर आती है किसकी तस्वीर,बड़ा सवाल….

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में दुर्घटना रोकने के लिए सरकार ने किया ये अनोखा उपाये..

आज से पेट्रोल हुआ इतना महंगा,जानिए क्या है रेट…

रुपये में गिरावट जारी, आम आदमी के लिये खतरे की बड़ी घंटी?